बिजली निगम के खुले दरबार में पहुंची 11 शिकायतें, समाधान किसी का नहीं

Wednesday, January 10, 2018 1:05 PM
बिजली निगम के खुले दरबार में पहुंची 11 शिकायतें, समाधान किसी का नहीं

अम्बाला शहर(ब्यूरो):बिल भर दो, 5 मिनट समस्या का समाधान करवा दूंगा। ये अल्फाज अपने अफसरी अंदाज में बिजली निगम के एस.ई.वी.के.खुराना ने एक फरियादी को खुले दरबार में कहे। दरअसल, उपभोक्ताओं की समस्या को सुनने व उनके समाधान के लिए मंगलवार को बिजली निगम द्वारा कार्यालय में खुला दरबार लगाया गया। दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर शुरू खुले दरबार में 1 बजकर 15 मिनट तक यानी करीब 55 मिनट तक चले इस दरबार में करीब 11 फरियादियों ने अपनी समस्या अधिकारियों के समक्ष रखी। हालांकि कुछ उपभोक्ताओं ने इस दौरान सालों से समस्या का समाधन न होने पर एतराज जताया। एक फरियादी ने तो परेशान होकर साफ तौर पर बोल दिया कि खुले दरबार में नहीं होता उपभोक्ताओं के समस्या से समाधान, तभी हो रहा उपभोक्ताओं को दरबार से मोहभंग हो गया।

5 मिनट में होगा समस्या का समाधान
खुले दरबार में अमरजीत सिंह निवासी सिंघावाला जोकि अपने ही परिजन अवतार सिंह का अधिक बिल आने पर उसे कम करवाने के लिए पहुंचे थे। जिसका बिल करीब 15 माह से पैंडिंग था। अमरजीत सिंह ने बिल कम करने व बिजली संबंधी हो रही समस्या का समाधान करने की अपील की, जिस पर एस.ई. ने कहा कि 15 माह के बिल भर दो, 5 मिनट में समस्या का समाधन कर दूंगा। 

नैट से निकालना पड़ रहा बिजली बिल
अम्बाला शहर निवासी शिवाजी राम ने अधिकारियों को बताया कि प्रत्येक खुले दरबार में वे अपनी समस्या लेकर पहुंचते हैं। करीब 17 माह का समय बीत गया है आज तक उसके घर में बिजली बिल नहीं पहुंचा। जब भी उसे घर का बिजली बिल भरना होता है वह उसे नेट से निकालना पड़ता है। कई बार तो बिल भरने की तारीख भी निकल जाती है, जिस कारण उन्हें लेट फीस भी भरनी होती है। सालों से वे अधिकारियों की इस लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे हैं। 

ये अधिकारी रहे मौजूद
बिजली निगम एस.ई. वी.के. खुराना, सिटी एक्स.ई.एन. बी.एस. कम्बोज, कैंट एक्स.ई.एन. कशिश मान, कमेटी सदस्य जी.एस. बंसल सहित विभाग के अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे। 

वी.के. खुराना, एस.ई., बिजली निगम, अम्बाला
मंगलवार को लगाए गए खुले दरबार में अधिकतर उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान मौके पर ही किया गया, जबकि कुछेक समस्याओं के समाधान हेतु संबंधी एस.डी.ओ. को करने के निर्देश दिए। 
 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन