रियो में पदक से निराश मुक्केबाज मनोज कुमार ने की खेल मंत्री से मुलाकात

punjabkesari.in Thursday, Aug 25, 2016 - 04:48 PM (IST)

अंबाला (कमलप्रीत): रियो में मेडल जीतने से चूके भारतीय मुक्केबाज मनोज कुमार ने वीरवार को हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज से मुलाक़ात की। इस दौरान मनोज ने अपने माता-पिता को धमकाने के मामले में खेल मंत्री अनिल विज द्वारा तुरन्त की गई कार्रवाई को लेकर धन्यवाद भी किया। मनोज की मुलाकात के दौरान मनोज के कोच राजेश कुमार भी मनोज के साथ मौजूद रहे और मुक्केबाजी को लेकर विज से चर्चा भी की। अनिल विज ने मनोज का स्वागत उसको गले लगाकर किया। जिसे लेकर मनोज ने मंत्री अनिल विज की काफी तारीफ़ की। मनोज ने कहा कि मंत्री तो बहुत से देखे लेकिन अनिल विज जैसा नेता उन्होंने आज तक नहीं देखा जो जीतने वालों के साथ हारने वाले खिलाड़ियों की भी हौसला अफजाई करे।
 
 
मुक्केबाज मनोज से मुलाकात के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए खेल मंत्री अनिल विज ने बताया कि उनकी मनोज और उनके कोच राजेश कुमार से प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने और मुक्केबाजी को और बुलन्दी तक लेकर जाने को लेकर विस्तार से चर्चा हुई है।  विज ने बताया कि रियो में भी खिलाड़ियों के साथ कई मुद्दों पर चर्चा हुई थी। विज ने इस दौरान हुड्डा कार्यकाल में भेदभाव का शिकार हुए खिलाडियों को इंसाफ दिलवाने की बात भी कही। वहीं इस दौरान विज पूर्व सरकार को घेरने से भी पीछे नहीं रहे और खिलाड़ियों की इनामी राशि दिए जाने को लेकर उन्होंने पूर्व की हुड्डा सरकार पर निशाना साधा। अनिल विज ने इस दौरान मनोज कुमार के रुके हुए रिवार्ड्स को भी एक सप्ताह में दिलवाने के प्रयास की बात कही।
 
 
हरियाणा में खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल मंत्री लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसी को लेकर उन्होंने बताया कि अब प्रदेशभर में नर्सरियां खोलने की कवायद शुरू कर दी गई है। विज ने बताया कि इसके लिए अब स्कूलों से भी आवेदन आने शुरू हो गए हैं। खेल मंत्री ने बताया कि इन नर्सरियों में खिलाड़ियों के साथ-साथ कोच और इंफ्रास्ट्रक्चर की भी पूरी सुविधा दी जाएगी। बहरहाल खेल मंत्री विज ने माना कि इसमें समय तो लग सकता है लेकिन जब यह नर्सरियां सुचारू रूप से चल जाएंगी तो नतीजे देखने वाले होंगे।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static