रेलवे ट्रेक पर सेल्फी लेने वालों की अब खैर नहीं.... पढ़े पूरी खबर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 23, 2016 - 07:27 PM (IST)

अंबाला (कमलप्रीत):  देश के प्रमुख रेलवे स्टेशनों और उसके प्लेटफार्म सहित चलती ट्रेन में अब कोई सेल्फी नहीं ले सकेगा, क्योंकि रेलवे ने 25 अगस्त से यह नियम लागू कर दिया है। इसी के साथ अंबाला-कालका-शिमला रेलवे लाइन पर धीमी गति से चलने वाली नेरो गेज रेलगाड़ी में और कुछ टर्निंग प्वाइंट पर उत्तर कर सेल्फी लेने का दुस्साहस करने वालों की खैर नहीं होगी। अंबाला मंडल के मंडल रेल प्रबंधक दिनेश कुमार की माने तो एेसा करने वालोंं से 500 से लेकर 5 हज़ार रुपए तक का जुर्माना वसूला जाएगा।
 
उनके मुताबिक चलती ट्रेन हो या फिर स्टेशन का प्लेटफार्म या फिर लाइन, अब कोई भी व्यक्ति ट्रेन आने पर अपनी सेल्फी नहीं ले पाएगा। इससे कई बार ट्रेन की रफ़्तार का पता न चलने पर अक्सर दुर्घटनाए हो जाती हैं। सेल्फी वालोंं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए रेलवे प्रोटेक्शन फार्स के जवान मुस्तेद रहेंगे और उल्लंघन करने पर वे रेलवे एक्ट के तहत उस व्यक्ति से जुर्माना वसूलेंगे। वहीँ शिमला रेल ट्रेक जैसे घातक स्थानों पर सेल्फी लेने वालों का मोबाइल भी जब्त किया जाएगा। 
 
 
 डी.आर.एम. के अनुसार नार्दन रेलवे के पांच मंडल में अंबाला मंडल को सबसे ज्यादा आमदन करने का इनाम भी मिला है। क्योंकि रेल अधिकारियों ने लगातार ट्रेन में व् प्लेफार्म पर छापेमारी कर बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों से करोड़ों रुपए का जुर्माना वसूला है जो पिछले साल की आमदन से काफी ज्यादा है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static