भारतीय रेसलर साक्षी मलिक पर अनिल विज ने लिया बड़ा फैसला

punjabkesari.in Wednesday, Aug 24, 2016 - 12:44 PM (IST)

अंबाला (कमल प्रीत): रियो ओलंपिक में देश के लिए पहला मेडल जीतकर वापिस लौटी भारतीय रेसलर साक्षी मलिक पर अब इनामों की बरसात शुरू हो गई है। इसी बीच हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने बड़ा फैसला लेते हुए साक्षी मलिक को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए हरियाणा की ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त करने का ऐलान कर दिया है।

 

वहीं, हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने रियो में हरियाणा के अन्य ​​खिलाड़ियों के निराशा जनक प्रदर्शन को लेकर ओलंपिक एसोसिएशन और फेडरेशनों को जिम्मेदार ठहराया। दूसरी और देश की एथलीट ओ पी जायशा के आरोपों के बाद तूल पकड़ते जा रहे विवाद को अनिल विज साक्षी की ख़ुशी के जश्न में नजरअंदाज करते दिखे । मामले को लेकर विज ने साफ तौर पर कहा कि इस पर फिर कभी चर्चा करेंगे। 

 

रियो ओलंपिक में भारतीय एथलीट ओ.पी जायशा के साथ हुई घटना से देश शर्मसार है। जायशा के आरोपों के बाद खेल जगत पर भी कई सवाल उठने शूरु हो गए हैं। ऐसे में हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने भी मामले को लेकर पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। विज इस मामले को साक्षी मलिक की जीत के जश्न की बात कहकर टालते दिखाई दिए, लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए ओलंपिक एसोसिएशन और साई को सोचना चाहिए। विज की मानें तो कई मुद्दों पर चर्चा की जरूरत है।

 

रियो ओलंपिक में प्रदेशभर से लगभग 20 खिलाडियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से केवल साक्षी मलिक ही मेडल लाने में कामयाब रही। ऐसे में खेल नीति में बदलाव की जरूरत की लेकर अनिल विज ने कहा कि प्रदेश की खेल नीति बिलकुल ठीक है, जहां जरूरत होगी उसमे सुधार किया जाएगा। अनिल विज के रियो दौरे के दौरान सवाल खड़े कर रहे विरोधी नेताओं के आरोपों पर विज ने विरोधियों को भटकी आत्मा करार दिया। विज ने कहा कि गलत प्रचार करना विपक्षियों का काम होता है और ये विपक्षी भटकी हुई आत्माएं है, जिनकी बातों के जवाब वो नहीं दे सकते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static