रिंग रोड को लेकर, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री से मिले स्वास्थ्य मंत्री

punjabkesari.in Friday, Dec 15, 2017 - 11:27 AM (IST)

अम्बाला छावनी(ब्यूरो):स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जिले के 5 राष्ट्रीय राजमार्गों को जोडऩे वाली रिंग रोड परियोजना को शीघ्र आरम्भ करवाने के लिए केन्द्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी से उनके कार्यालय में भेंट की। मंत्री विज ने केन्द्रीय मंत्री से अनुरोध किया कि यह परियोजना अम्बाला जिला के विकास की रीढ़ है और इसके पूरा होने से न केवल जिले के विकास को तेजी मिलेगी बल्कि भारी वाहनों के कारण प्रतिदिन अम्बाला छावनी और शहर में पेश आने वाली यातायात समस्या से भी स्थायी निजात मिल पाएगी।

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के प्रयासों से ही केन्द्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने अम्बाला के लिए इस महत्वाकांक्षी परियोजना की घोषणा की थी। यह परियोजना पूरी होने से अम्बाला-दिल्ली मार्ग से अम्बाला-जगाधरी मार्ग, अम्बाला-चंडीगढ़ मार्ग, अम्बाला-अमृतसर मार्ग और अम्बाला-हिसार मार्ग को जोडऩे का रास्ता और दोनों शहरों के लिए बाईपास जैसा सुगम मार्ग उपलब्ध होगा। 

इस परियोजना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री लोक निर्माण विभाग के स्थानीय अधिकारियों के साथ गत एक वर्ष में कई बैठकें कर चुके हैं और उन्होंने विभाग द्वारा तैयार किए गए नक्शे में कई संशोधन करवाने के बाद यह परियोजना राज्य सरकार के माध्यम से केन्द्र सरकार को भिजवाई थी। स्वास्थ्य मंत्री ने इस परियोजना को शीघ्र आरम्भ करवाने के लिए आज दिल्ली में केन्द्रीय मंत्री से विशेष भेंट की और इस परियोजना के साथ-साथ अम्बाला से साहा तक छ: मार्गी सड़क बनाने सहित जिला से जुड़ी अन्य सड़क परियोजनाओं पर भी विस्तृत चर्चा की। इस मौके पर सड़क परिवहन, राजमार्ग मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static