आखिर रंग लाई दुष्यंत चौटाला की मांग, भिवानी-हिसार को मिलेगी नई ट्रेन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2016 - 01:24 PM (IST)

चंडीगढ़ (संघी): भिवानी व हिसार के लोगों को जल्द ही नई रेलगाड़ी का तोहफा मिलने जा रहा है। सब कुछ ठीक रहा तो 22 सितम्बर को हिसार व भिवानी के बीच नई रेलगाड़ी शुरू हो जाएगी। इस नई गाड़ी का मामला पिछले वर्ष इनैलो संसदीय दल के नेता दुष्यंत चौटाला ने बीकानेर मंडल अधिकारियों क साथ बैठक में प्रमुखता से उठाया था व इसे जल्द शुरू करने की मांग की थी।

लुधियाना से चलकर हिसार आने वाले रेलगाड़ी हिसार रेलवे स्टेशन पर घंटों खड़ी रहती है। दुष्यंत चौटाला ने इसे बढ़ाकर भिवानी तक चलाने का प्रस्ताव रखा था ताकि यात्रियों को इसका लाभ मिल सके। इसके अलावा बजट में हिसार स्टेशन के लिए घोषित किए गए एक्सीलेटर का तोहफा भी मिलने जा रहा है। हिसार रेलवे स्टेशन के लिए प्रस्तावित एक्सेलेटर के लिए टैंडर हो चुके हैं। उम्मीद है कि मार्च माह एक्सीलेटर लगाने का काम पूरा हो जाएगा। इसके लिए रेल बजट मंजूर किया गया था।

गाड़ी संख्या 54634 लुधियाना से चलकर हिसार प्रात: सवा 11बजे आती है व शाम को गाड़ी धूरी के लिए रवाना होती है। करीब छह घंटे तक यह गाड़ी हिसार रेलवे स्टेशन पर खड़ी रहती थी। इस खड़ी गाड़ी का सदुपयोग करने व यात्रियों को एक नई रेलगाड़ी देने के लिए इनैलो सांसद ने इसे भिवानी तक बढ़ाने की प्रस्ताव तैयार किया था। पिछले वर्ष सांसद दुष्यंत चौटाला जब बीकानेर मंडल के रेल अधिकारियों के साथ बैठक करने गए तो उन्होंने इस गाड़ी का विस्तार हिसार से बढ़ा कर भिवानी तक चलाने की मांग की।। रेलमंत्रलाय ने इस प्रस्ताव पर मुहर लगाते हुए इसे भिवानी तक चलाने की मंजूरी प्रदान कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static