साप्ताहिक राशिफल: सितारों की चाल है मेहरबान, उठाएं मौके का लाभ

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2017 - 09:22 AM (IST)

मेष
उलझनें-समस्याएं जागती रह सकती हैं, मगर राजकीय कामों में कामयाबी तथा अफसर कंसिडरेट रहेंगे। अर्थदशा भी कंफर्टेबल रहेगी। 19 मार्च का दिन पेट के लिए ठीक नहीं, मन अशांत तथा परेशान रहेगा मगर 20, 21, 22 मार्च को धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे। 23-24 मार्च को राज दरबार के कामों में कदम बढ़त की तरफ, बड़े लोग नर्म तथा सपोर्टिव रवैया रखेंगे, फिर 25 मार्च को धन लाभ के लिए समय अच्छा, कारोबारी टूरिंग भी लाभप्रद रहेगी।

वृष 
सप्ताह के पूर्वार्ध में टैंशन-परेशानी रहेगी, कोई न कोई पेचीदगी उभरी रहेगी मगर उत्तराद्र्ध में हर मोर्चा पर कदम बढ़त की तरफ रहेगा। वैसे शनि का ढैया के कारण भी विपरीत हालात के साथ वास्ता रहेगा, सचेत रहें। 19 मार्च को घरेलू मोर्चा पर तनातनी तथा टकराव रहने का डर, फिर 20, 21, 22 मार्च के दिन सेहत के लिए ढीले, खान-पान भी संभल कर करना चाहिए मगर 23, 24 मार्च को हालात बेहतर, यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी। 25 मार्च को जोर लगाने पर किसी सरकारी काम में पेशकदमी होगी।


मिथुन
सरकारी कामों में पैठ दबदबा बना रहेगा, कामकाजी दशा अच्छी मगर सेहत के मामले में अटैन्टिव रहना ठीक रहेगा। 19 मार्च को हर मोर्चा पर  सचेत रहने की जरूरत, धन हानि, परेशानी का भी भय, फिर 20, 21, 22  मार्च को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, आमतौर पर हर मोर्चे पर कामयाबी मिलेगी। 23-24 मार्च को सेहत, खास कर पेट की संभाल रखें, सफर भी टाल देना ठीक रहेगा मगर 25 मार्च को कोई भी यत्न सहजता के साथ न करना सही रहेगा।


कर्क
दुश्मनों के उभरने तथा सेहत के बिगड़ने का भय मगर कारोबारी कामों की दशा संतोषजनक, सरकारी कामों के लिए भी आपकी भागदौड़ सही नतीजा देगी। 19 मार्च को संतान का रवैया कुछ उखड़ा-उखड़ा-सा रहेगा मन पर भी गलत सोच का प्रभाव रहेगा, फिर 20, 21, 22 मार्च को विरोध पक्ष को न तो कमजोर समझें और न ही उस पर ज्यादा भरोसा करें। मगर 23, 24 मार्च को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, सफलता साथ देगी। 25 मार्च को सेहत के प्रति लापरवाह न रहें, नुक्सान परेशानी का डर।


सिंह 
सितारा जायदादी कामों को बिगाड़ने, दुश्मनों को जागृत करने तथा पांव को फिसलाने वाला है, मगर हालात पहले जैसे बने रहेंगे। 19 मार्च को कोई जायदादी काम पेचीदा बन सकता है, सावधानी बरतें। मगर 20, 21, 22 मार्च को यत्न करने पर योजनाबंदी में पेशकदमी होगी, वैसे भी हर तरह से बेहतरी होगी। 23-24 मार्च को दुश्मनों की शरारतों पर नजर रखनी चाहिए, किसी के साथ मतभेद बढ़ सकता है फिर 25 मार्च को कामकाजी दशा अच्छी, प्रभाव-दबदबा बना रहेगा।

कन्या
सप्ताह के पहले तथा आखिरी हिस्से में घटिया साथियों तथा विरोधियों से फासला रखना चाहिए मगर दरम्यानी हिस्से में कदम कामयाबी तथा बढ़त की तरफ रहेगा। 19 मार्च को किसी के साथ मन मुटाव तथा मतभेद बढ़ने का डर, मगर 20, 21, 22 मार्च को कोर्ट-कचहरी के काम में आपके पक्ष की बेहतर सुनवाई होगी। 23-24 मार्च को इरादों में मजबूती, मनोबल भी बना रहेगा, फिर 25 मार्च को दुश्मन आपके साथ टकराव के लिए राहें खोजते नजर आएंगे, सावधानी रखें।


तुला
विरोध पक्ष सरगर्म रहेगा मगर मित्रों-सज्जन साथियों से मेल सम्पर्क तथा सहयोग, जायदादी कामों के लिए भी आपकी भागदौड़ अच्छी रिटर्न देगी। 19 मार्च को अर्थदशा कमजोर, धन-हानि की भी आशंका, मगर 20, 21, 22 मार्च को बड़े लोग तथा कामकाजी सहयोगी आपके प्रति सपोर्टिव रवैया रखेंगे। 23-24 मार्च को जमीनी तथा अदालती कामों के लिए सितारा अच्छा, मान-सम्मान की प्राप्ति, 25 मार्च को हर तरह से बेहतरी होगी।


वृश्चिक
सितारा धन लाभ, कामयाबी तथा इज्जत-मान के लिए अच्छा मगर साढ़ेसाती के कारण कोई न कोई पेचीदगी बनी रहेगी, एहतियात रखें। 19 मार्च को अर्थ दशा संतोषजनक, वैसे मन अशांत सा रहेगा। फिर 20, 21, 22 मार्च धन लाभ के लिए अच्छे, यत्न करने पर कोई उलझी-रुकी कामकाजी योजना कुछ आगे बढ़ सकती है। 23-24 मार्च को कामकाजी भागदौड़ अच्छी रिटर्न देगी। 25 मार्च को यदि कोई जायदादी काम सहजता के साथ करेंगे, तो कोई संतोषजनक नतीजा न मिलेगा।


धनु
कामकाजी दशा बेहतर, सफलता साथ देगी किंतु मन डिस्टर्ब, बेचैन रहेगा। स्वभाव में भी क्रोध बना रहेगा। 19 मार्च न तो किसी पर भरोसा करें और न ही लेन-देन के काम बे-ध्यानी के साथ करें, मगर 20, 21, 22 मार्च को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, सफलता तथा इज्जत-मान मिलेगा। 23-24 मार्च को लोहा मशीनरी, कलपुर्जों, हार्डवेयर का काम करने वालों को अपने कामों में लाभ, 25 मार्च को भागदौड़ तो रहेगी मगर हल्की नेचर वाला कोई साथी परेशान रख सकता है।


मकर
उलझनों की अनदेखी न करें मगर आमदन तथा कारोबारी कामों के लिए समय अच्छा, जायदादी कामों के लिए भागदौड़ सही रहेगी। साढ़ेसाती के कारण आपका कदम पीछे खिंचता महसूस होगा। एहतियात रखें। 19 मार्च को अर्थदशा बेहतर, 20, 21, 22 मार्च को धन हानि तथा उलझनों वाला समय, किसी न किसी झमेले से वास्ता बना रहेगा, मगर 23-24 मार्च को कारोबारी दशा सुधरी रहेगी, फिर 25 मार्च को जोर लगाने पर कारोबारी कामों के लिए भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी।


कुंभ
अफसरों के कठोर रुख के कारण किसी न किसी पेचीदगी से वास्ता रहने का डर मगर कारोबारी मोर्चा पर कदम बढ़त की तरफ। 19 मार्च को तैयारी के बगैर किसी अफसर के समक्ष न जाएं, वर्ना परेशानी बढ़ सकती है। मगर 20, 21, 22 मार्च को धनलाभ वाले दिन यत्न करने पर कोई कामकाजी बाधा-मुश्किल हटेगी। 23-24 मार्च को किसी उलझन-झमेले के उभरने का डर, खर्च भी बढ़ेंगे, अलबत्ता 25 मार्च को कारोबारी दशा सुधरेगी।


मीन
राजकीय कामों में कामयाबी, अफसर मेहरबान रहेंगे, आमदन वाला सितारा अच्छा मगर बे-ध्यानी के साथ कोई काम न करें। 19 मार्च को कोई न कोई बाधा-जागती रहेगी, मन भी गलत सोच के प्रभाव में रहेगा। फिर 20, 21, 22 मार्च को सरकारी तथा गैर-सरकारी कामों में कामयाबी मिलेगी। अफसर सपोर्टिव रुख रखेंगे। 23-24 मार्च को कारोबारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, कामकाजी टूरिंग लाभप्रद, 25 मार्च को धन हानि, परेशानी का डर, किसी पेचीदगी के जागने की भी आशंका रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static