पटाखों की बिक्री को लेकर साइबर टीम अलर्ट

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2017 - 11:13 AM (IST)

फरीदाबाद (पंकेस): पटाखों की ऑनलाइन खरीदारी करने वालों पर अब पुलिस की नजर रहेगी। इस बार फरीदाबाद पुलिस के साइबर सेल को अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस कमिश्नर डा. हनीफ कुरैशी का कहना है कि जिले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का सख्ती से पालन किया जाएगा। इस बार सभी थानों को अलर्ट करने के साथ-साथ सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई है। गौरतलब है कि पटाखा कारोबारियों द्वारा दायर की गई एक याचिका को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज करते हुए आदेश को बरकरार रखा।

इससे हो रहे नकुसान से बचने के लिए कारोबारी अपने स्टॉक में रखे पटाखों को ऑनलाइन बेचने की जुगत में लगे हैं। ऐसे में पटाखा करोबारी ऑर्डर को अपने निजी ई-मेल भी ले रहे हैं। लिहाजा, पुलिस कमिश्नर डॉ. हनीफ कुरैशी ने बताया कि एनसीआर में पटाखे की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट ने पूरी तरह से रोक लगाया है।

लिहाजा, ऑनलाइन पटाखे की बिक्री भी गैर कानूनी माना जाएगा। लिहाजा, जिला पुलिस के साइबर सेल को अलर्ट कर दिया गया है कि पटाखे की ऑनलाइन खरीदारी पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए है। साइबर सेल इस बाबत प्रयास में जुट गई है और पटाखे की ऑनलाइन खरीदारी पर कड़ी नजर रख रही है। पुलिस कमिश्नर के अनुसार जिले के सभी थाने, पुलिस चौकियों को अलर्ट कर दिया गया है। जिले की सड़कों पर गश्ती बढ़ा दी गई है। वाहनों की सघन जांच की जाएगी। गली-मोहल्लों पर भी पुलिस की कड़ी नजर रहेगी कि कहीं चोरी-छिपे पटाखे की ब्रिकी न हो। 
      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static