अब मॉडर्न दौड़ में शामिल होगा फरीदाबाद रेलवे स्टेशन

Tuesday, November 14, 2017 12:24 PM
अब मॉडर्न दौड़ में शामिल होगा फरीदाबाद रेलवे स्टेशन

फरीदाबाद (पंकेस):फरीदाबाद का रेलवे स्टेशन जल्द ही मॉडर्न रेलवे स्टेशन की दौड़ में शामिल हो जाएगा। इसके लिए भारतीय रेलवे की अनुबंधित कंपनी रेलटेल ने यात्रियों की सहूलियत के लिए प्लेटफार्म नम्बर 2 व 3 पर कोच इंडिकेटर लगाने का कार्य शुरू कर दिया है। रेलवे सूत्रों की माने तो कंपनी कर्मचारियों इसके लिए खम्बे लगा दिए हैं और अब कोच इंडिकेटर लगाए जाने बाकी हैं। उल्लेखनीय है कि पंजाब केसरी ने 6 नवम्बर को ‘लापरवाह रेलटेल: फरीदाबाद स्टेशन नहीं बना आधुनिक’ शीषर्क से समाचार प्रकाशित किया था और ट्रेन आने के वक्त लोगों को कोच इंडिकेटर के बिना होने वाली भगदड़ को गंभीरता से लेते हुए प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। जिसके बाद रेलवे बोर्ड हरकत में आया और रेलटेल की लेटलतीफी पर अधिकारियों को फटकार लगाई। इससे रेलटेल ने तत्परता दिखाते हुए फरीदाबाद स्टेशन पर कोच इंडिकेटर लगाने का काम शुरू किया। 

वाई-फाई में लगेगा समय 
रेलवे के अधिकारिक सूत्रों के अनुसार रेलटेल कंपनी ने फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर फ्री वाई-फाई सुविधा शुरू करने को लेकर अभी और अधिक समय लगने के आसार हैं। अधिकारियों के अनुसार हालांकि रेलटेल ने स्टेशन पर केबल डालने एवं कक्ष बनाए जाने का कार्य शुरू कर दिया है, लेकिन इस में अब भी लम्बा समय लग सकता है। 

संजय राघव, स्टेशन उपाधीक्षक, फरीदाबाद 
रेलटेल कंपनी ने प्लेटफार्म नम्बर 2 व 3 पर कोच इंडिकेटर लगाने का काम शुरू कर दिया है। नवम्बर अंतिम पखवाड़े तक काम पूरा कर लिया जाएगा। फ्री वाई-फाई सेवा शुरू करने में समय लगेगा लेकिन कंपनी ने प्रारंभिक काम शुरू किया है। कोच इंडिकेटर से यात्रियों को लाभ होगा।  

हर रोज हो रहे हादसे  
फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर कोच इंडिकेटर नहीं होने से नए यात्रियों को ट्रेन आने के वक्त कोच कहां आएगा इसे लेकर दुविधा रहती थी और परेशानी का सामना करना पड़ता था। कई बार यात्रियों को लगेज और छोटे बच्चों व महिलाओं को साथ लेकर भागना होता है। क्योंकि फरीदाबाद पर किसी भी ट्रेन का स्टॉपेज मात्र 1 से 2 मिनट का है। जिसके चलते आए दिन यात्री दुर्घटनाग्रस्त होकर चोट खा जाते थे। रोजमर्रा सफर करने वाले लोगों को भी कई बार अंतिम समय में ट्रेनों के प्लटेफार्म बदले जाने से परेशानी होती थी। लेकिन कोच इंडिकेटर लगने से इस समस्या से निजात मिलेगी। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!