रहस्यमयी परिस्थितियों में विस्फोट के साथ फटी सड़क

Tuesday, May 16, 2017 3:56 PM
रहस्यमयी परिस्थितियों में विस्फोट के साथ फटी सड़क

हथीन (पंकेस):चुंगी मोड से मेन बाजार को जाने वाली सड़क अनाज मंडी के सामने दोपहर करीब साढ़े 3 बजे एकाएक रहस्यमयी परिस्थितियों में भयानक विस्फोट के साथ टूट गई। गनीमत यह रही कि उस समय यहां से कोई नहीं गुजर रहा था, यदि कोई गुजर रहा होता तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी। प्रत्यक्षदर्शी रवि ने बताया कि अचानक एक तेज विस्फोट हुआ, मैंने सोचा कि शायद किसी गाडी का टॉयर फटा हो। जैसे ही घूम कर देखा तो यह देख हैरान रह गया कि यह विस्फोट किसी टॉयर का नहीं बल्कि कंकरीट सड़क के टूटने का था, क्योंकि लेंटर के टुकड़े विस्फोट के साथ उछले थे। 

रवि ने बताया कि शायद यह सड़क सीवर लाइन की गैस लीकेज के कारण हुआ हो। सड़क के टूटने की चर्चा हथीन शहर ही नहीं बल्कि आसपास के गांवों में भी यह फैल गई कि हथीन में धरती फट गई है। हैफेड गोदाम के सामने का यह हादसा है। इस संदर्भ में जब जनस्वास्थय विभाग के असर खां से सम्पर्क साधकर पूछा तो उन्होंने बताया कि हमारी सीवर लाईन सड़क के बीच में नहीं है, बल्कि साईड से गुजर रही है। ज्यादा गहरी भी नहीं है, करीब 3 फुट नीचे दबी हुई है और उसके ऊपर इंटरलोकिंग टाईल की सड़क बनी हुई है। 

उन्होंने बताया कि जिस जगह पर सड़क टूटी हुई बता रहे हो वह हमारी सीवर लाईन का स्टाॄटग प्वाइंट है तथा कनेक्शन भी केवल एक ही है। जिस प्रेशर से सड़क टूटी है उसका कोई और ही कारण है। इसके पश्चात लोक निर्माण विभाग के एसडीओ शिवदान सिंह से सम्पर्क साधकर उन्हें सड़क टूटने के बारे में बताते हुए उनकी टिप्पणी लेनी चाही तो उन्होंने इस बारे में अनभिज्ञता व्यक्त करते हुए अपने पास बैठे सतीश जेई से बात कराई। सतीश जेई को जब इस बारे में अवगत कराया तो उन्होंने बताया कि सीमेंटिड सड़क इस प्रकार टूटना असम्भव है। जरूर कोई न कोई प्रेशर बना होगा, तभी विस्फोट के साथ सड़क टूटी है। उन्होंने बताया कि वहां से सीवर लाईन गुजर रही है, हो सकता है कि सीवर लाईन में गैस बन गई हो जोकि तेज प्रेशर के साथ सड़क को फाड़ती हुई निकली हो। रींडका रोड पर भी यहीं हालत थी, वहां पर कई बार सड़क बैठ जाती थी। बाद में जांच करने पर पता चला कि सीवर लाइन लीकेज कर रही है, जिसके कारण बार बार सड़क बैठ जाती थी। उन्होंने बताया कि आपने यह मामला संज्ञान में लाए हैं। मौका का निरीक्षण करने के बाद ही सड़क टूटने का सही कारण पता चला पाएगा और टूटी हुई सड़क को शीघ्र ठीक करा दिया।
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !