पुलिस की पिटाई के खौफ से युवक ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2017 - 11:27 AM (IST)

हथीन (पंकेस): बच्ची से दुष्कर्म मामले में पुलिस के दबाव के चलते लखनाका गांव के 30 वर्षीय जमशेद नामक एक युवक ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। आरोप है कि पुलिस ने गांव के जमशेद नामक युवक के घर शुक्रवार शाम को दबिश दी, जिससे तनाव में आकर जमशेद ने जहर खा लिया। उसे गंभीर हालत में पलवल के सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां से उसे दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया।

दिल्ली ले जाते समय जमशेद ने रास्ते में दम तोड़ दिया। परिजनों का आरोप है कि पुलिस द्वारा बेगुनाहों के साथ मारपीट करने और अपनी पिटाई के डर से उसने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतक के परिजन शब्बीर की शिकायत पर हथीन थाने के एसएचओ देवेंद्र सिंह व सीआईए पलवल के इंचार्ज विश्व गौरव तथा अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।

बता दें कि लखनाका गांव में 9 अक्तूबर को एक छह साल की बच्ची के साथ कुछ अज्ञात युवकों ने दुष्कर्म किया था। जिसका मामला पलवल महिला थाने में दर्ज हुआ था। महिला थाना पुलिस पलवल, हथीन थाना प्रभारी दवेंद्र तथा सीआईए पलवल को जांच का जिम्मा दिया था। शब्बीर का आरोप है कि पुलिस इस मामले में उसी दिन गांव के शाहरूक  पुत्र यूनुस, इरशाद पुत्र हन्नी और सलीम पुत्र याकूब को पकड़कर ले गई और इनकी थाने में पिटाई की।  12 अक्तूबर को ओसामा पुत्र हन्नी, साकिर व शमीम पुत्रान हकमुद्दीन को ले गई। कहा जा रहा है कि 13 अक्तूबर की रात नौ बजे सीआए इंचार्ज पलवल व हथीन पुलिस ने हकमुद्दीन के घर पर दबिश दी। पुलिस ने घर वालों से कहा कि वे जमशेद व सद्दाम को उन्हें सौंप दें।

जाने के बाद जमशेद काफी घबरा गया और उसने जहर खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई।  शिकायतकर्ता शब्बीर का आरोप है कि पुलिस को जब इसका पता चला तो वे रात को ही पूछताछ के लिए कई दिनों से हिरासत में लिए हुए साकिर, शाहरूक, शमशाद, ओसामा, सलीम को गांव लाकर छोड़ दिया। फिलहाल पुलिस ने हथीन व सीआईए पलवल के थानाध्यक्षों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में जांच की जाएगी। जांच के बाद जो तथ्य आएंगे उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static