धोखेबाजों ने 60 लोगों को लगाया चूना, मुकद्दमा दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2017 - 10:18 AM (IST)

गुरुग्राम (ब्यूरो): अपराधी अपराध को किस तरीके से अंजाम दे सकते हैं, यह पुलिस की सोच से परे है। पुलिस वर्तमान समय में ऑनलाइन ठगी जैसे साइबर अपराधों से जूझ रही है, तो वहीं इस बार नया अपराध इंटीरियर के नाम पर हुआ है। एक मॉल में फर्म की ओर से कार्यालय भी खोल रखा था। इसी बीच उसने 10 करोड़ की धोखाधड़ी कर ली। जानकारी के अनुसार यहां जेएमडी मेगा पॉलिस मॉल में कार्यालय था, इस कार्यालय को हैदराबाद निवासी किशोर कुमार पुरुचुरी व नई दिल्ली के तुगलकाबाद निवासी मोहम्मद असलम चलाते थे।

सदर थाना पुलिस में केएस वालिया, गौतम आहूजा, गौरव सभ्रवाल सहित अन्य व्यक्तियों ने शिकायत दी कि मोहम्मद असलम यहां महाप्रबंधक था। उनकी ओर से कार्यालयों का इंटीरियर करके उनके कार्यालयों को किराए पर देने की बात कही जाती थी। इस कार्य के लिए उनकी ओर से कर्मचारी लगाए गए थे। फर्म के दिल्ली-एनसीआर में चार कार्यालय चल रहे हैं। वे लोगों से इंटीरियर के नाम पर 1933 रुपए प्रति वर्ग फुट के अनुसार पैसे लेते हैं। वे उन लोगों को टारगेट करते थे, जिनकी दुकान खाली हो। उसे ये लोग इंटीरियर करके तीसरे पक्ष को किराए पर देने का आश्वासन देते हैं। इसके लिए उन्होंने भी उक्त आरोपियों से अनुबंध कर लिया। दिल्ली एनसीआर के करीब 60 लोगों से उन्होंने इस तरह से अनुबंध किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को किराए के लिए प्रत्येक माह के अनुसार चेक दे दिए। इसके लिए उन्होंने उक्त 60 लोगों से करीब 10 करोड़ रुपए लेकर आश्वासन दिया और कुछ दुकानों में काम शुरू करवा दिया। बीती 12 अगस्त तक भी जब काम पूरा नहीं हुआ तो वे उनके कार्यालय में गए, लेकिन वे अपने कार्यालय में नहीं मिले।

आसपास पता किया तो पता लगा कि वे उस कार्यालय छोड़कर जा चुके हैं। इस पर उन्होंने किराए के चेक को बैंक में लगाया तो चेक भी बाउंस हो गए। इस पर उन्होंने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया। मामले की जांच कर रहे एएसआई विजय कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static