फर्जी अधिकारी बन की 3 करोड़ की ठगी, गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 18, 2017 - 03:55 PM (IST)

गुडग़ांव: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) कंपनी का फर्जी अधिकारी बनकर एक कंपनी से 3 करोड़ की ठगी करने वाला आखिरकार गुडग़ांव पुलिस के हत्थे चढ़ गया। इससे पहले भी आरोपी दो बार ठगी की वारदात को अंजाम दे चुका है। पुलिस के अनुसार आरोपी के पास से 2.5 करोड़ रुपए, सेल कंपनी के फर्जी लेटर, लैपटॉप, डाटा कार्ड, बोलेरो कार सहित अन्य सामान को बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी अपना नाम बदलकर ठगी की वारदात को अंजाम देता था।

आरोपी की पहचान पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर निवासी श्याम मैत्रा के रूप में की गई है। इसी साल 10 अक्तूबर को एक कम्पनी के ए.टी.एम वेंचर जेमएडी मेगोपॉलिस ने एक शिकायत भोलानाथ के खिलाफ गुडग़ांव पुलिस को दी थी। पीड़ित ने अपनी शिकायत में बताया था कि उक्त व्यक्ति जो खुद को सेल का अधिकारी बता रहा था उसके साथ कंपनी ने 2700 टन बिलेट्स की डील हुई थी और माल की डिलिवरी नेपाल में देनी थी। शिकायत में बताया था कि आरोपी भोलानाथ जो बदला हुआ नाम था उसने 3 करोड़ की ठगी कर ली है। शिकायत साइबर सेल के पास पहुंची। साइबर सेल ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सदर थाना में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर इसकी तत्परता पूर्वक जांच शुरू की। साइबर क्राइम सेल की टीम ने तकनीकी सहायता से 11 अक्तूबर को पश्चिम बंगाल से मामले के आरोपी भोलानाथ बिस्वास को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

उक्त आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर 5 दिन की पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया था। रिमांड के दौरान पुलिस ने आरोपी के पास से 2.5 करोड़ रुपए सहित सेल का फर्जी हेड लेटर व अन्य सामान बरामद किया। बरामद बोलेरो कार को उसने ठगी के 4 लाख रुपए में खरीदा था। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी कंप्यूटर एप्लीकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट है। बुधवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static