जोगेंद्र माहेश्वरी बने पंजाब एंड हरियाणा बार काउंसिल के कॉ-चेयरमैन

Tuesday, November 14, 2017 12:45 PM
जोगेंद्र माहेश्वरी बने पंजाब एंड हरियाणा बार काउंसिल के कॉ-चेयरमैन

गुडग़ांव:पंजाब एंड हरियाणा बार काउंसिल के चुनाव गत दिवस संपन्न हुए, जिसमें गुडग़ांव जिला अदालत में वकालत कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता जोगेंद्र कुमार माहेश्वरी को कॉउंसिल का कॉ-चेयरमैन चुना गया है। जबकि वरिष्ठ अधिवक्ता विजेंद्र अहलावत काउंसिल के चेयरमैन बनाए गए हैं। काउंसिल के अन्य 25 सदस्य भी चुने गए हैं। सोमवार को जिला बार एसोसिएशन द्वारा सर शादीलाल हॉल में समारोह का आयोजन कर जोगेंद्र माहेश्वरी का बड़ी ही गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया।

इस आयोजन में जिला बार के पदाधिकारी व सदस्य भी बड़ी संख्या में शामिल हुए। अधिवक्ता जोंगेद्र माहेश्वरी ने एसोसिएशन के आयोजन को संबोधित करते हुए कहा कि वह प्रदेश के सभी अधिवक्ताओं के हित के लिए काम करेंगे। उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए नई योजना बनाई जा रही है, जिसका सभी अधिवक्ताओं को लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस नई योजना के तहत अधिवक्ताओं को एक मुश्त 2300 रुपए देने होंगे। अधिवक्ताओं के साथ किसी प्रकार का कोई हादसा हो जाता है तो उसके लिए मुआवजा का प्रावधान होगा। यदि कोई अधिवक्ता अपना लाईसैंस सरेंडर करता है या रिटायरमेंट लेता है तो उसके लिए भी एक मुश्त फंड का प्रावधान किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि नए अधिवक्ताओं को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें स्टाइपेंड देने की बात भी प्रदेश सरकार से चल रही है। इस प्रावधान को भी लागू कराया जाएगा। काउंसिल का मानना है कि इस योजना के तहत नया लाईसैंस लेने वाले अधिवक्ता को पहले 2 साल तक 5 हजार रुपए स्टाइपेंड के रुप में दिलवाने का प्रयास किया जाएगा। जोगेंद्र माहेश्वरी को बार काउंसिल का कॉ-चेयरमैन बनाए जाने पर गुडग़ांव के अधिवक्ता बड़े उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। 


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!