प्रधानमंत्री आवास का हवाला देकर हड़पे लाखों रुपए

Saturday, January 06, 2018 1:18 PM
प्रधानमंत्री आवास का हवाला देकर हड़पे लाखों रुपए

गुडग़ांव(ब्यूरो):गांव मोहम्मदपुर झाड़सा में प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर आर्थिक मदद मुहैया कराने के नाम पर तीन युवकों ने गांव की ही युवती से लाखों रुपए ठग लिए। युवती ने आरोप लगाया है कि गांव में कुछ युवकों ने लोगों को अपने मकानों की मरम्मत के लिए सरकारी मदद दिलाने के नाम पर ठगी की है। आरोपियों ने ग्रामीणों से बातचीत में खुद को नगर निगम का अधिकारी बताया, जबकि नगर निगम के अधिकारी मामले से बिल्कुल अनजान है, उनसे पूछने पर उन्होंने बताया कि इस बात की उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुडग़ांव से सटे गांव मोहम्मदपुर झाड़सा गांव में शाम को एक युवक खुद को नगर निगम का अधिकारी बताकर ग्रामीणों से प्रति व्यक्ति से 15 सौ रुपए की वसूली की। युवक का कहना है कि वह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रति आवास अढ़ाई लाख रुपए सरकारी मदद उपलब्ध कराएगा। इसके लिए 15 सौ रुपए देकर अपना रजिस्टे्रशन कराना अनिवार्य है। साथ ही युवक ने लोगों से उनकी जमीनों के कागज भी मांगकर देखे।

आरोप है कि  गांव वालों ने उन युवकों को सरकारी प्रतिनिधी समझकर पैसा जमा करना शुरू कर दिया। बाद में लोगों की मांग को देखते हुए उक्त युवक ने अपने दो साथियों को मौके पर बुला लिया। इस बारे में खेड़की दौला थाना प्रभारी से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने कोई जानकारी होने से इंकार करते हुए कहा कि अभी पहले मौके पर पहुंचकर पूछताछ की जाएगी, इसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।
 



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!