16 वर्षीय लड़की की मौत के मामले में 10 लोगों पर हत्या व पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज

Sunday, February 11, 2018 12:30 PM
16 वर्षीय लड़की की मौत के मामले में 10 लोगों पर हत्या व पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज

यमुनानगर(ब्यूरो): 16 वर्षीय लड़की की मौत के मामले में छप्पर पुलिस ने 10 लोगों पर हत्या व पोक्सो एक्ट का केस दर्ज किया है। जांच अधिकारी थाना छप्पर के एस.एच.ओ. ललित कुमार ने बताया कि गांव भगवानपुर में 2 महीने पहले हुई लड़की की मौत पर उसके पिता ने अब आरोप लगाया कि आरोपी उसकी बेटी पर गलत नीयत रखते थे। जब वह इसमें कामयाब नहीं हो सके तो उसे जान से मारने के इरादे से उसे जहर देकर मार डाला। विदित हो कि 2 माह पहले जब यह घटना हुई थी तो कहा गया था कि चाय बनाते समय उसमें छिपकली गिर गई। 
PunjabKesari
इसमें छात्रा के 2 भाई व दादी की तबीयत खराब हो गई थी। अब पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि उनका पड़ोसी नानू उर्फ सोनू, हर्ष, सोनू, सचिन, मलिक चंद, गोपी, विजय उसकी बेटी के साथ जबरदस्ती करना चाहते थे। इसलिए आरोपी 20 दिसम्बर, 2017 को उसके घर में घुस गए और बेटी से छेड़छाड़ की लेकिन बेटी के शोर मचाने पर आरोपियों ने कांसी, राजकुमारी व रोशनी के साथ मिलकर उसे जहरीला पदार्थ दे दिया। इसके अलावा उसके 14 व 13 साल के बेटे व मां को भी जहर दे दिया। इससे उसकी बेटी की तो मौत हो गई जबकि बाकी लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जिस दिन यह वारदात हुई उस दिन वह अपनी पत्नी के साथ ससुराल में गया हुआ था। तब पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया था।
PunjabKesari
मृतका के परिजनों ने ये भी बताया कि मेरी बेटी की मौत के मामले को लेकर 16 जनवरी को गांव में हमारी बिरादरी की पंचायत भी हुई थी जिसमे आरोपियों के परिवार वालों ने इस मामले में इन लोगो की गलती मानते हुए इस मामले को रफा- दफा करने को कहा और पंचायत ने इन आरोपियों को गांव से दो साल के लिए गांव निकालने का आदेश दिया! उस दौरान आरोपियों की बिरादरी के सभी लोगो ने अपनी पगड़ियां उनके पैरों में रख दी और मुझ पर बिरादरी के दबाव बनाया। जब मृतका के पिता की इस मामले में संतुष्टि न हुई तो पंचायत ने आरोपी परिजनों पर एक लाख 30 हज़ार जुर्माना और एक साल गांव से बाहर रहने का आदेश दिया इस पर पीड़ित पिता की सहमति बनी ,लेकिन जब आरोपियों को दूसरे ही दिन अपने घर पर देखा तो पिता को बहुत गुस्सा आया और उसने अपनी बिरादरी की पंचायत के फैंसले को नकार दिया और अब पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।वहीं मृतक छात्रा के छोटे भाई ने बताया कि स्कूल जाते हुए मेरी बहन को ये लोग छेड़ा करते थे और ताने कसते थे।  मुझे बोलते थे कि अगर घर बताएगा तो तुझे मार देंगे 
PunjabKesari
वही परिवार ने मीडिया को आरोपियों द्वारा उनकी बेटी को उस वक्त भेजे गए लव लेटर भी दिखाए और बताया कि लेटर भेज वो लड़की को परेशान किया करते थे। वहीं परिवार ने मीडिया के सामने इंसाफ की मांग की है।

 

 

 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!