रोहतक, गुरुग्राम और हिसार में हुए 1500 फर्जी एडमिशन, केस दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 11:33 AM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): विजिलेंस ने सरकारी स्कूलों में 4 लाख बोगस एडमिशन दिखाने के मामलेे में पंजाब हरियाणा हाइकोर्ट में रोहतक गुरुग्राम व हिसार से जुड़ी जांच रिपोर्ट पेश की हैॅ। रिपोर्ट में कहा है कि इन जिलों में 1500 एडमिशन फर्जी पाए गए हैं। हाइकोर्ट ने 2 अप्रेल तक एफअाईअार दर्ज कर हरियाणा सरकार को कोर्ट को सूचित करने के अादेश दिए हैं

मामला 2016 का  है, जब गेस्ट शिक्षकों को बचाने के लिए हरियाणा सरकार ने अपील दाखिल की थी। इस दौरान कोर्ट के सामने कुछ चौंकाने वाले अांकड़े अाए थे। कोर्ट ने पाया कि 2014-15 में सरकारी स्कूलों में 22 लाख छात्र थे, जबकि 2015-16 में इनकी संख्या घटकर मात्र 18 लाख रह गई है। हाइकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा था कि अचानक 4 लाख बच्चे कहां गायब हो गए हैं।

इस पर सरकार संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई। हाइकोर्ट ने सरकार को निर्देश दिया था कि 4 लाख फर्जी दाखिले कर सरकारी राशी हड़पने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इसके लिए सरकारी अधिकारियों की एक कमेटी बनाई जो यह देखें कि फर्जी दाखिले फंड को हड़पने के लिए था जा सरप्लस गेस्ट टीचर को बचाने के लिए। इस मामले में सीनियर अाईपीएस अधिकारी को जांच का जिम्मा सौंपने के अादेश दिए थे। लेकिन सरकार ने रिटायर सेशन जज को जांच का जिम्मा सौंप दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static