161 डॉक्टरों पर कार्रवाई की तैयारी, बिना बताए छुट्टी के चलते विज का एक्शन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 20, 2017 - 03:18 PM (IST)

चंडीगढ़ (पांडेय):सरकारी अस्पतालों में बिना सूचना के ड्यूटी से गैर हाजिर चल रहे 161 डॉक्टरों पर अब कार्रवाई की तैयारी कर ली गई है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ऐसे डॉक्टरों की सूची को विभाग के प्रिंसीपल सैक्रेटरी के पास भेज दी है। विभागीय अफसरों की ओर से जल्द ही कानूनी प्रक्रिया को पूरी करके डॉक्टरों को नौकरी से हटाने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। इसके लिए कानूनी राय भी ली जा रही है। इस कवायद का मकसद भगौड़े डॉक्टरों के स्थान पर नए डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए रास्ता साफ करना है। सूत्रों की मानें तो इन डॉक्टरों को हटाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से डॉक्टरों के स्वीकृति पदों के लिए नए सिरे से विज्ञापन प्रक्रिया जारी की जाएगी। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्री विज ने स्वास्थ्य महानिदेशक को भगौड़े डॉक्टरों की सूची तैयार करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अफसर हरकत में आए, जहां कुल 161 डाक्टरों की सूची सामने आई हैं। इन डाक्टरों में एम.बी.बी.एस. से लेकर स्पैशिएलिस्ट डाक्टर भी हैं, जो वर्षों से अपनी ड्यूटी से गैर हाजिर 9चल रहे हैं।

कैथल में सबसे ज्यादा 15 डॉक्टर हैं भगौड़े 
स्वास्थ्य विभाग की सूची के मुताबिक कुल 161 डॉक्टरों में से कैथल जिले में सबसे ज्यादा 15 डॉक्टर अपनी ड्यूटी से गैर हाजिर चल रहे हैं। इसके अलावा नारनौल में 13, रोहतक में 10, सिरसा में 11, सोनीपत में 10, अम्बाला में 4, भिवानी में 9, फरीदबाद में 4, फतेहाबाद में 8, गुड़गांव में 8, हिसार में 10, जींद में 7, झज्जर में 6, यमुनानगर में 2 मेवात में 6, कुरुक्षेत्र में 8, पलवल में 10, पंचकूला में 7, पानीपत में 7 और रेवाड़ी में 3 डॉक्टर अपनी ड्यूटी से अनुपस्थिति चल रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static