सरल प्लेटफार्म पर शुरू होंगी 325 सेवाएं : खट्टर

Wednesday, February 14, 2018 10:37 AM
सरल प्लेटफार्म पर शुरू होंगी 325 सेवाएं : खट्टर

चंडीगढ़(ब्यूरो): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार ने इस वर्ष 14 अप्रैल को डा. भीमराव अम्बेड़कर की जयंती पर सभी 31 विभागों की 325 नागरिक केंद्रित सेवाएं और योजनाएं सरल प्लेटफार्म पर शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही, हरियाणा देश में ऐसा पहला राज्य बन जाएगा जहां लोगों को सभी जी2सी  सेवाएं एक ऑनलाइन एकीकृत प्लेटफार्म पर उपलब्ध होंगी। 

मनोहर लाल आज यहां सरल पोर्टल की कार्यप्रणाली की समीक्षा हेतु एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने सेवा प्रदायगी में सेवा अनुपालन का अधिकार (आर.टी.एस.) पर आधारित सरल स्कोर के आधार पर 10 विभागों के प्रदर्शन की भी समीक्षा की। 21वीं सदी को सूचना प्रौद्योगिकी की सदी बताते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य व्यवस्थित ढंग से बाधाओं को दूर करके प्रणाली को फास्ट ट्रैक करना है। 
उन्होंने कहा कि हाशिए पर खड़े वर्ग के कल्याण की योजनाओं को सरल पोर्टल के माध्यम से भी उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा, सभी प्रकार की पूछताछ, शिकायतों और आग्रहों के लिए एक एकीकृत सरल हैल्पलाइन स्थापित की जा रही है। मुख्यमंत्री ने विभागों के प्रशासकीय सचिवों को अपने विभाग की सभी जी2सी सेवाएं 14 अप्रैल, 2018 से पहले सरल प्लेटफार्म पर डालने और सरल डैशबोर्ड के माध्यम से उनकी नियमित समीक्षा करने के निर्देश दिए।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!