पलवल जिले में खुलेंगी 5 नई गैस एजेंसियां

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2017 - 08:12 AM (IST)

पलवल (पंकेस):प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत जिला पलवल में 5 नई गैस एजेंसियां खोली जाएंगी। इनमें से 2 गैस एजेंसी पृथला, 2 पलवल तथा एक उटावड गांव में खोली जाएगी। यह जानकारी उज्जवला योजना के नोडल अधिकारी प्रशांत वर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि चालू वित्त वर्ष में जिला पलवल में इस योजना के तहत शतप्रतिशत कनैक्शन जारी कर दिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि पलवल जिले में अब तक 17 हजार 400 गैस कनेक्शन दिए जा चुके हैं। जिले में एल.पी.जी. इस्तेमाल करने वाले परिवारों की संख्या 1 अप्रैल 2017 तक 68 प्रतिशत से बढ़कर 84 प्रतिशत हो गई है। 31 मार्च 2018 तक शत प्रतिशत लोग एलपीजी का इस्तेमाल करने लगेंगे। नोडल अधिकारी प्रशांत वर्मा ने बताया कि बीपीएल परिवार जिन का नाम एसईसीसी लिस्ट में नही है उन परिवारों को हरियाणा सरकार द्वारा शुरू की गई कैरोसीन मुक्त योजना के तहत निशुल्क गैसल कनेक्शन दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अन्तर्गत उन गरीब परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन दिया जा रहा है जिनके नाम 2011 की एसईसीसी लिस्ट में शामिल हैं। 

उन्होंने बताया कि पलवल जिले में गैस एजेंसियों की संख्या 13 हो गई है जल्द ही 5 नई गैस एजेंसियां खुल जाने से लोगों को उनके निकट ही गैस मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि जिन परिवारों को गैस कनेक्शन पहली बार मिले हैं उन्हें एसपीजी का इस्तेमाल करने के लिए सुरक्षा कैम्पस शुरू किए जाएंगे। इसके लिए सभी गैस एजेंसी मालिकों को निर्देश दे दिए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static