प्रशासन ने 70 एकड़ भूमि को करवाया कब्जामुक्त, UP के किसानों का रो-रो कर बुराहाल

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2017 - 09:38 AM (IST)

इंद्री (मेनपाल):हरियाणा यू.पी. भूमि विवाद के चलते शनिवार को इंद्री प्रशासन ने हरियाणा यू.पी. सीमा पर यमुना में स्थित चौगांवा गांव के किसानों की जमीन को कब्जामुक्त करवाया। अधिकारी चौगांवा के लगभग 70 एकड़ भूमि पर यू.पी. के कुछ लोगों ने कब्जा किया हुआ था। जिसकी शिकायत चौगांवा गांव के किसानों ने इंद्री प्रशासन को की हुई थी। जबकि दीक्षित अवार्ड के अनुसार यह हरियाणा के किसानों की जमीन थी। इस मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल व इंद्री प्रशासन के अधिकारी पहुंचे।
PunjabKesari
मौजूद इंद्री तहसीलदार नरेश गौतम ने बताया कि इस जमीन से कब्जा छुड़वाने की कार्रवाई पिछले 5-6 महीने से जारी थी। यू.पी. के जिला उपायुक्त, एस.डी.एम. और तहसीलदार के साथ एक बैठक हुई थी।
PunjabKesari
उस बैठक में निर्णय लिया गया था कि दीक्षित आवार्ड में जो पिलर लगाए गए थे उसकी पैमाइश करवाई जाए। उसके मुताबिक लगभग 2 महीने पहले पैमाइश करवाई थी और उसके बाद यहां हरियाणा और यू.पी. की सीमा पर पिलर लगवा दिए थे। उन पिलर के अनुसार आज हरियाणा के किसानों की जो भूमि हैं उस पर जो यू.पी. के लोगों ने कब्जा किया हुआ हैं उससे ट्रैक्टर चलवाकर कब्जा मुक्त करवाया है।
PunjabKesari
किसानों की प्लेजों पर चलाया ट्रैक्टर 
ये मामला करीब 1 साल से हमारे नोटिस में था। उधर यमुना में जिस भूमि पर कब्जा था उस पर कुछ यू.पी. के किसानों ने ठेके पर जमीन लेकर प्लेजे उगाई हुई थी लेकिन जैसे ही किसानों की प्लेजों पर ट्रैक्टर चलाया गया तो उनका रो-रोकर हालत खराब हो गई।
PunjabKesari
किसानों का कहना था कि उनकी सारी मेहनत और पैसा बर्बाद हो गया। उन्हें केवल 10 दिन मिल जाते तो उनके लिए बेहतर होता। एक पटवारी ने भी अपनी दबंगई दिखाते हुए एक मासूम को पहले गाली दी फिर उसको थप्पड़ जड़ दिया। उसका कसूर सिर्फ इतना था की उसने उनको पलेज उखाड़ने से रोका। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static