जाटों के दिल्ली कूच को लेकर प्रशासन अलर्ट, बुलाई जा सकती है सेना

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2017 - 05:05 PM (IST)

हरियाणा:जाट आरक्षण का मुद्दा दिन प्रतिदिन गर्माता ही जा रहा है। अपनी मांगों को लेकर जाटों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। हालांकि सरकार के साथ जाट समुदाय की 3 बार औपचारिक बैठक भी हो चुकी है। हरियाणा में जाटों द्वारा 20 मार्च को दिल्ली कूच को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है। जिसके चलते कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं अौर धारा 144 लागू कर दी गई हैं। इसके अतिरिक्त सुरक्षा के मद्देनजर पैट्रोल पंपों में खुले तेल पर भी मनाही है। ट्रैक्ट-ट्रालियों, लाठी अौर डंडों पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है। जरुरत पड़ने पर आर्मी की कंपनियों को भी बुलाया जा सकता है। 


भिवानी(अशोक भारद्वाज):जाट आरक्षण को लेकर भिवानी में प्रशासन अलर्ट हो गया है। डी.सी और एस.पी. ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर धारा 144 लागू करने के भी आदेश दिए हैं। पैट्रोल पंपों में खुला तेल देने की मनाही कर दी गई है। इसके साथ ही पैट्रोल पंपों के मालिकों को भी निर्देश दिए गए हैं कि ट्रैक्टर ट्राली में तेल न डाला जाए अौर संदिग्ध स्थिति का आभास होने पर नजदीक के थाने में संपर्क करें। 19 अौर 20 को ट्रैक्टर ट्रालियों पर पूर्णतया रोक लगा दी गई है। सोमवार तक इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह बंद रहेगी। जो भी सड़क दिल्ली की अोर जाती है, सभी पर नाके लगा दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त लाठी, डंडे पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। सुरक्षा के मद्देनजर 18 कंपनी आर्मी की मांग की गई है। 


जींद(विजेंदर कुमार):जाटों के दिल्ली कूच को देखते हुए जींद प्रशासन ने भी कमर कस ली है। जिले के सभी अधिकारियों की बैठक का दौर शुरू हो गया है और सुरक्षा के लिहाज से सभी पहलुओं पर विचार किया जा रहा है। देर रात तक चली प्रशासन के अधिकारियों की मीटिंग के बाद जींद के DC ने कहा कि किसी भी तरह का उपद्रव नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जरुरत पड़ने पर मिल्ट्री की भी मदद ली जाएगी। दिल्ली में ट्रैक्टर का आना-जाना पूरी तरह से बैन कर दिया गया है। 


करनाल(कमल मिड्ढा):जाटों के दिल्ली कूच को लेकर सीएम सिटी करनाल के जिला प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है। आज जिले के स्थानीय विकास सदन में करनाल उपायुक्त मंदीप सिंह बरार ने जिले के तमाम प्रशासनिक व पुलिस के आला अधिकारियों और गांव के सरपंचों के साथ बैठक की। बैठक में करनाल मुनक नहर पर जाट आंदोलन के दौरान ड्यूटी दे रहे आर.पी.एफ. के अधिकारी भी मौजूद रहे। मीडिया से बातचीत में जिला उपायुक्त ने बताया की हमारी तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है सभी अधिकारियो को निर्देश दिए गए हैं कि किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं हो पाए और लोगों से भी अपील की है कि शांति बनाए रखें। अगर कोई कानून का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static