क्लास के बाद 2 सहेलियों ने पहले लिखा सुसाइड नोट, फिर तड़पते-तड़पते तोड़ा दम

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 04:21 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबरॉय):कॉलेज से एक साथ घर लौट रही 2 सगी सहेलियां अचानक बीच सड़क पर तड़पने लगी, राहगीरों द्वारा अस्पताल पहुंचाने के बाद पता चला कि दोनों ने एक साथ जहर खा लिया है। हैरानी की बात तो यह है कि दोनों के पास अलग-अलग एक जैसे सुसाइड नोट भी मिलें हैं। दोनों की हालत तेजी से बगड़ती देख डॉक्टरों द्वारा दोनों को पी.जी.आई. चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया, मगर एक ने यमुनानगर तो दूसरी ने चंडीगढ़ के बीच रास्ते में दम तोड़ दिया। दरअसल, ये दोनों अन्नू और कॉजल अपने घरों में यह बोलकर आईं थी कि वह फैशन डिजाइनिंग की कलास में जा रही हैं। मगर फिर न जाने ऐसा क्या हुआ कि कलास के बाद घर लौटते समय दोनों ने अलग-अलग सुसाइज नोट लिखा और जहर खा लिया। उनके नोट ने कई सवालियां निशान खड़े कर दिए हैं। आत्महत्या एक ऐसी पहली बनकर रह गई है जो न तो पुलिस को समझ आ रही है और न ही उनके परिजनों को। 
PunjabKesari
दिन भर एक साथ रहती थी सहेलियां
अन्नू और कॉजल दिन में ज्यादा से ज्यादा समय एक साथ ही रहती, दोस्ती का आलम यह था कि इक दूजे से जरा सी भी दूरी दोनों में से किसी को भी बर्दाश्त नहीं थी। दोनों यमुनानगर के जीएनजी कॉलेज से बी-कॉम सैकेंड ईयर में एक साथ पढ़ती थी और इसके अलावा प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत फैशन डिजाईनिंग का कोर्स भी एक साथ ही कर रही थी। 
PunjabKesari
जानिए दोनों का सुसाइड नोट
“प्रिय मम्मी पापा,

“मुझे माफ कर देना मैं आपकी लड़की अन्नु मरने जा रही हुं पापा मम्मी मैं आप सबको बहुत प्यार करती थी और अपने भाईयों को भी। पर मुझे गलत मत समझना मुझसे सब गुस्सा करते थे। पापा जी मुझे पता है आप मुझसे बहुत प्यार करते हो। पर मैं क्या करूं मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा। मैं बहुत परेशान हूं। खुद से खुद की जिन्दगी से रोज-रोज की मेरी वजह से घर में लड़ाई होना मैं नहीं देख सकती थी और हां पापा और मम्मी जैसे पिछली बार मेरी वजह से आप किसी और को मेरे घर से जाने की वजह बनाई थी...अब ऐसा कभी मत करना, क्योंकि ऐसा वैसा कुछ नहीं है। मैं सिर्फ अपनी वजह से मरूंगी, इसमें किसी की भी कोई गलती नहीं होगी चाहे आप हो या कोई और और हां आप मेरे दो भाईयों के साथ मिलकर हमेशा खुश रहना। BY अपना ख्याल रखना मैं अपनी वजह से आपको और दुःख नहीं दे सकती थी” I love you mom, dad 3 bhai। 
PunjabKesari
कॉजल के सुसाइड नोट का मजमून कुछ इस तरह से हैं... 
“मम्मी पापा मुझे माफ कर देना और मुझे गलत मत समझना। मम्मी तुम ही कहा करती थी न कि कुछ भी गलत करने से पहले मर जाना और आज मैं मर जाउंगी तो लोग ज्यादा बातें नहीं बनाएंगे। अगर मैं किसी के साथ भाग जाती तो ज्यादा नाम खराब होता और नीरज भाई तुझे तो कभी मुझपर विश्वास ही नहीं हुआ और अगर मैं रहती तो भी न विश्वास होता। अच्छा सब अपना ख्याल रखना Bye Bye और हां मैं आप लोगों से बहुत प्यार करती थी और भाई नीरज मम्मी पापा नानी का ख्याल रखना। अच्छे से अपनी Study करना और मेरी मौत का कारण कोई नहीं है। बस मैं जीना नहीं चाहती और आप लोगों को दुख नहीं देना चाहती और माफ कर देना”
PunjabKesari
कॉजल की मां का कहना है कि उसकी बेटी गलत नहीं थी। अगर वह गलत होती तो गांव का कोई इंसान तो उसकी बुराई करता। कॉजल की मां ने यह भी बताया कि उनके घर तो गेहूं में रखने वाली दवा भी नहीं है तो वह कैसे मान लें की उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली। कॉजल का परिवार मीडिया को ब्यान दे रहा है कि उनकी बेटी हंसती खेलती घर से कॉलेज के लिए निकली थी और वह सुसाइड जैसा कदम उठा ही नहीं सकती। वहीं पुलिस जांच अधिकारी की माने तो कॉजल के परिवार ने पुलिस में ब्यान दिया है कि कॉजल की मानसिक स्थिती ठीक नहीं थी। वह किसी निजी कारण को लेकर तनाव में चल रही थी। दोनों ही बातें एक दूसरे से उलट है। फिलहाल अन्नू के परिजन यमुनानगर नहीं पहुंचे है। लिहाजा पुलिस दोनों पक्षों के ब्यान लेने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचने की बात बोल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static