इन सोसायटियों का अलॉटमेंट होगा रदद्, देखें आपकी सोसायटी तो नहीं?

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 08:34 PM (IST)

चण्डीगढ़ (धरणी): नगर निगम फरीदाबाद ने कुछ कंपनियों प्लॉट अलॉट किए थे, लेकिन इन कंपनियों द्वारा लापरवाही बरते जाने से परेशान निगम ने इनके अलॉटमेंट रद्द करने का फैसला लिया है। क्या है पूरा मामला...

बता दें कि, वर्ष 2013 में सराय ख्वाजा स्थित सेक्टर-41 में गु्रप हाउसिंग साईटस की नीलामी की थी। इस नीलामी में राईज प्रोजेक्टस प्राइवेट लिमिटेड, आईकोन-रियलकोन प्राइवेट लिमिटेड, मीनल हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड, अहिंसा बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड, अरिहन्त इन्फ्रास्ट्रक्चर्स रियलटर को प्लाट अलॉट किए गए थे। उक्त कंपनियों ने  प्लॉ अलॉटमेंट के समय 25 प्रतिशत की रकम निगम में जमा करवा दी और बाकी की किश्ते की गई थी। उपरोक्त कंपनियों ने समयबद्ध के अनुसार किश्ते जमा नहीं कराई, हालांकि इस बारे में निगम के अधिकारियों के साथ बैठकें भी होती रहीं।

निगम ने कारण बताओ नोटिस जारी किए लेकिन 4 साल की समयावधि बीतने के बाद भी उपरोक्त बिल्डर्स समय पर किश्त भरने में अनियमितताएं बरत रहे हैं। इस बात को नगर निगम के आयुक्त समीरपाल सरों ने गंभीरता से लिया और 10-15 दिन पहले बिल्डरों के साथ हुई मीटिंग में चेतावनी दी कि अगर उक्त कंपनियों ने तुरन्त बकायाजात जमा नहीं कराया तो आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उक्त कंपनियों पर निगम का करीब डेढ़ सौ करोड़ रूपया बकाया है जो कंपनियां जमा कराने में आना-कानी कर रही हैं।

इसी दिशा में कार्य करते हुए निगम आयुक्त समीरपाल सरो के आदेश पर उपरोक्त सभी कंपनियों (बिल्डरों) को आज कारण बताओ नोटिस जारी किए गए और सख्त आदेश दिए गए कि अगर उन्होंने 7 दिन के अन्दर-अन्दर रकम जमा नहीं करवाई तो उनकी अलॉटमेंट रदद कर दी जाएगी, जमीन का कब्जा ले लिया जाएगा और जो पैसा उन्होंने निगम में जमा करवाया है उसको जब्त करते हुए उक्त प्लाटों की पुन: नीलामी करने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static