पद्मावत को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ अम्मू, कहा- नहीं चलने देंगे फिल्म

punjabkesari.in Thursday, Jan 18, 2018 - 03:58 PM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): काफी समय से विवादो में घिरी संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत की रिलीजिंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने चारों राज्यों में पद्मावत के बैन पर रोक लगाते हुए कहा कि इस मूवी को देश भर में रिलीज किया जाए। वहीं, इसके विरोध में सूरज पाल अम्मू ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध करते हुए सूरज पाल अम्मू का कहना है कि कोर्ट ने लाखों-करोड़ों लोगों और हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। करणी सेना किसी भी कीमत पर फिल्म को रिलीज नहीं होने देगी। हमारा संघर्ष जारी रहेगा, चाहे मुझे फांसी लगा दो। साथ ही कहा कि लोग कोर्ट का सम्मान करते है लेकिन ये फैसला उनके हक में नही है। इससे लोगों की भावनाएं आहत हुई है इसलिए हम फिल्म को नही चलने देंगे।

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस बारे में राज्यों को नोटिफिकेशन जारी किए हैं। कोर्ट ने कहा कि अगर सेंसर बोर्ड ने फिल्म को पास कर दिया है तो राज्य सरकारें इसे बैन नहीं कर सकती है। राज्य सरकारें अपनी जिम्मेदारी से नहीं भाग सकती। कानून व्यवस्था को ठीक करना राज्यों का काम है। राज्य अभिव्यक्ति की आजादी पर पाबंदी नहीं लगा सकती है। साथ ही अगर किसी वजह से राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती है तो इसे ठीक करने की जिम्मेदारी सरकार की है, फिल्म बैन कर देना कोई रास्ता नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static