अद्भुत: गुरुद्वारा साहिब में पहुंचा बाज, श्री गुरु ग्रंथ साहब की परिक्रमा की

punjabkesari.in Saturday, Jul 01, 2017 - 05:08 PM (IST)

अंबाला: अंबाला के कालपी गांव में एक अद्भुत नजारा देखने को मिला। जहां गुरुद्वारा श्री संत साहिब में एक बाज अचानक कहीं से आया अौर पाठ सुनने लगा। इस बात की खबर जब सभी को मिली तो वहां बाज के दर्शन करने श्रद्धालुअों का तांता लग गया।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार गुरुद्वारा संत साहिब में जब पाठ चल रहा था उस समय कहीं से एक बाज अचानक वहां आकर पाठ सुनने लगा। जिसे श्रद्धालुअों ने श्री गुरु गोबिंद सिंह जी का बाज मानकर श्रद्धा से सीस झुकाया। जैसे ही बाज गुरुद्वारे में दाखिल हुआ इसके लिए दूध अौर चूरी का प्रसाद तैयार किया गया। जिसे बाज ने ग्रहण किया। जैसे-जैसे लोगों को गुरुद्वारे में बाज के होने की खबर लगी वैसे ही लोग दर्शनों के लिए वहां पहुंचे। अंबाला के अलावा अन्य इलाकों से भी लोग बाज के दर्शनों के लिए गुरुद्वारा पहुंचे। 
PunjabKesari
वहीं गुरुद्वारा संत साहिब के प्रमुख सेवादार बाबा सुखदेव सिंह ने बताया कि उन्होंने ऐसा अद्भुत नजारा पहले कभी नहीं देखा। लोग आज भी यहां आकर बाज साहब के दर्शन कर सकते हैं। बाज साहब यहां गुरु ग्रंथ साहब जी की पहरेदारी और छत्रछाया में विराजमान है। लोग इस अद्भुत नजारे को सौभाग्य से कम नहीं मान रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static