ब्रह्मजीत हत्याकांड: शव को 10 फीट गहरे गड्ढे में दबाया, आरोपी ने बताई हत्या की वजह(video)

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 10:25 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल/हरिओम): फरीदाबाद के प्रॉपर्टी डीलर की ब्रह्मजीत की गुमशुदगी के बाद उसकी हत्या का खुलासा फरीदाबाद पुलिस ने किया है। पुलिस कार्रवाई में ज्ञात हुआ कि ब्रह्मजीत की हत्या रूपयों के लेन-देन के चलते उसके ही एक जानकार राजीव भाटी और उसकी पत्नी ने रंजिशन की थी। दोनों आरोपियों को गुरूग्राम से गिरफ्तार किया गया और उनकी निशानदेही पर ब्रह्मजीत के शव को बरामद किया गया है। बड़े शातिर तरीके से दिया था वारदात को अंजाम पढें पूरी खबर...

PunjabKesari

सबसे पहले दर्ज हुई गुमशुदगी की रिपोर्ट
फरीदाबाद के बूड़ेना निवासी ब्रह्मजीत के भाई ब्रह्मपाल ने 28 फरवरी का पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई थी कि उसका भाई की 27 फरवरी को अपनी गाड़ी में घर से निकला था, लेकिन वह वापस नहीं लौटा। इस मामले में कार्रवाई कर रही पुलिस ने संदिग्ध तौर पर राजीव भाटी और उसकी प्रेमिका जो अब उसकी पत्नी है को गुरूग्राम से हिरासत में लेकर सात दिन के रिमांड पर लिया था।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने किया हत्या का खुलासा
पुलिस द्वारा पूछताछ पर आरोपियों ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। राजीव भाटी ने बताया कि ब्रह्मजीत के साथ उसकी जान-पहचान थी और रुपयों का भी लेनदेन होता रहता था। राजीव ने बताया कि ब्रह्मजीत काफी दबंग था लेकिन बेईमानी भी करता था। ब्रह्मजीत ने पिछले साल नवंबर दिसंबर माह में मेरे पाश्र्वनाथ सिटी मॉल ऑफिस में हिसाब किताब करते समय मुझे गालियां दी और थप्पड़ मारा, जिससे मेरे दिल में उसके प्रति नफरत भर गई थी।

PunjabKesari

बेईज्जती का बदला लेने के लिए हत्या करने की ठानी
आरोपी राजीव ने अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए ब्रह्मजीत को जान से मारने योजना बनाई। इस योजना में उसने अपनी अकाउंटेंट स्वाति सेठी को भी शामिल किया था। इसके बाद वह मौके की तलाश में रहता था। उसने फर्जी मोबाइल और सिम की प्रबंध करके ब्रह्मजीत को जमीन दिखाने के बहाने बुलाया। ब्रह्मजीत की गाड़ी को मिलन फार्म हाउस के पास खड़ा करवा कर खुद की लाल रंग की ब्रेजा से जिस पर टेंप्रेरी नंबर था, उसमें ब्रह्मजीत को बिठाकर जमीन दिखाने के ले गए।

यहां दिया वारदात को अंजाम
योजना के मुताबिक राजीव भाटी ब्रह्मजीत को लेकर डींग गांव पहुंचा। यहां स्वाति ब्रह्मजीत को गांव के पास नहर पार की जमीन दिखा रही थी इसी दौरान आरोपी राजीव भाटी ने पीछे से ब्रह्मजीत की गर्दन और सिर में 3 गोलियां मारी, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद आरोपी राजीव भाटी ने डेड बॉडी को बंचारी स्थित पहले से ही खोदे हुए 10 फीट गहरे गड्ढे में डालकर मिट्टी से भरवा दिया।

PunjabKesari

पुलिस कार्रवाई में सच आया सामने
पुलिस के मुताबिक, ब्रहमजीत की हत्या 27 फरवरी को की गई थी, हत्या के पीछे करीब 12 करोड़ का लेनदेन बताया जा रहा है। आरोपियों की निशानदेही पर होडल में मुड़कटी के निकट खेतों में हो रही प्लॉटिंग में ब्रहमजीत के शव को करीब 15 फिट गहरे गड्ढे से पुलिस की देखरेख में निकला गया है।

मृतक ब्रहमजीत के छोटे भाई ब्रहमपाल ने बताया कि ब्रहमजीत व राजीव के बीच रुपयों के लेनदेन को लेकर पिछले काफी समय से झगड़ा चल रहा है। इसी लेनदेन के चलते उनके बीच कई बार झगड़ा भी हो चुका है। उसने बताया कि ब्रहमजीत की हत्या के मामले में राजीव व महिला सेकेट्री के साथ और भी हत्यारे लिप्त हैं।

पुलिस अधिकारी यशपाल खटाना ने जानकारी में बताया कि गांव बुड़ैना निवासी ब्रहमजीत व मुनीरगढ़ी निवासी राजीव प्रोपटी डिलर और इन्होंने एक दूसरे के साथ कई प्रोपर्टियों में पार्टनरशिप की हुई है। 

हत्या में इस्तेमाल गाडी को जयपुर में जलाया
पुलिस के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने ब्रहमजीत की हत्या में इस्तेमाल की गई गाड़ी का सबूत मिटाने के लिए उसने जयपुर में कार को आग के हवाले कर दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जली हुई गाड़ी के लिए पुलिस की एक टीम जयपुर के लिए रवाना हो चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static