CCTV में कैद हरियाणा पुलिस की शर्मनाक करतूत, अनिल विज ने लिया सख्त एक्शन

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2017 - 03:15 PM (IST)

अंबाला (कमलप्रीत):हमेशा से ही अपने काले कारनामों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली हरियाणा पुलिस की एक और शर्मनाक करतूत सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद हुई है। संगीन मामला हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के पास आया है। शिकायतकर्ताओं ने विज को शिकायत के साथ एक वीडियो सीडी सौंपी हैं, जिसमें पुलिस के जवान उनसे ब्लैकमेलिंग कर पैसों की उगाही कर रहे हैं रहे हैं। पैसों के इस लेन-देन के खेल में कई पुलिस कर्मी दिखाई दे रहें हैं। विज ने हरियाणा के डी.जी.पी. को पत्र लिखकर वीडियो में दिख रहे सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं। 
PunjabKesari
दरअसल पंजाब में संगरूर जिले के रहने वाले शिकायतकर्ता भूपिंदर सिंह ने हरियाणा पुुलिस के जांबाज जवानों पर आरोप लगाया कि फतेहाबाद शहर पुलिस थाने में 18 सितंबर, 2016 को पी.एन.डी.टी. एक्ट की धारा 3,4,5,6,23,29 और आई.पी.सी. की धारा 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया था। पूछताछ के दौरान पुलिस ने जब उनके बयान लिए तो उसमें आया कि इस काम में उनके साथ कुछ अौर लोग भी शामिल हैं।
PunjabKesari
इसी का फायदा उठाकर पुलिस ने उसके साथ पटियाला जिले में समाना तहसील के त्रेखन माजरा निवासी सुखदेव सिंह सुक्खा, बलविंदर सिंह संधु, शिवेंद्र सिंह संधु आदि को भी इस मामले में फंसाने की धमकी दी कि जांच में उनके नाम भी सामने आए हैं। इस झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर पुलिस कर्मियों ने उनसे 8 लाख रुपए ले लिए। बस इतना ही नहीं उनका आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने ऐसे ही कई लोगों से लाखों रुपए ऐंठ लिए हैं। 
PunjabKesari
इस मामले में हरियाणा के डी.जी.पी. बी.एस. संधू भी सख्त दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए आई.जी. हिसार को मामले की गहनता से जांच करने के आदेश दिए हैं। पुलिस महानिदेशक इस मामले में आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की बात तो कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल वीडियो में जो पुलिसकर्मियों को साफ पैसे लेते दिखाया जा रहा हैं। उन पर कार्रवाई को लेकर डी.जी.पी. साहब को जांच रिपोर्ट का इंतजार है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static