17 साल बाद भारत को मिला मिस वर्ल्ड का ताज, मानुषी के गांव में जश्न का माहौल(Video)

punjabkesari.in Sunday, Nov 19, 2017 - 05:18 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): हरियाणा की बेटी मानुषी छिल्लर ने 17 साल बाद भारत को मिस वर्ल्ड का खिताब दिलाकर देश का सपना साकार किया है। मानुषी छिल्लर के मिस वर्ल्ड बनने से बामनौली गांव में जश्न का माहौल है। मानुषी हरियाणा के बहादुरगढ़ से सटे बामनौली गांव की बेटी है। गांव में रात से ही जश्न का सिलसिला शुरू हो चुका था जो अब भी जारी है। गांव के लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर अौर ढोल की ताप पर डांस कर अपनी खुशी का इजहार किया। वहीं महिलाअों में मंगल गीत गाकर अपनी लाडली के लिए दुआएं मांगी अौर आशीर्वाद भी दिया है। गांव, शहर, हरियाणा ही नहीं पूरा देश आज बेटी पर नाज कर रहा है। 
PunjabKesari
जनसंख्या के लिहाज से बामनौली कोई बड़ा गांव नहीं है। यहां की जनसंख्या करीब 6 हजार है। यहां बेटियों अौर बेटों के बीच कोई फर्क नहीं किया जाता तभी पढ़ाई को लेकर यहां की बेटियां किसी से कम नहीं है। मानुषी की उपलब्धि के बाद गांव की बेटियों को भी बल मिला है। बेटियों का कहना है कि वे बेहद खुश हैं और अब मानुषी की तरह अपने सपने साकार कर माता-पिता का नाम रोशन करेंगी। 
PunjabKesari
मानुषी का परिवार करीब 17 साल पहले गांव छोड़कर दिल्ली में जा बसा था लेकिन गांव से उनका लगाव कम नहीं हुआ था। गांव में मानुषी के दादा ने एक शिव मंदिर का निर्माण भी करवाया था। जिसमें मिस वर्ल्ड के फाइनल से पहले गांव वालों ने हवन यज्ञ कर अपनी बेटी के लिए दुआएं मांगी थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static