12वीं के पेपर में यहां हुई जमकर नकल, शिक्षा विभाग के दावे खोखले (VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Mar 07, 2018 - 07:27 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): हरियाणा में शिक्षा को बेहतर बनाने के सरकार के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। हरियाणा बोर्ड की परीक्षा नकल के सहारे ही होती नजर आ रही है। नकल करने में बच्चे, पुलिस, महिलाएं सब संलिप्त हैं और सोनीपत जिला प्रशासन कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है। सोनीपत के मंडोरा गांव के स्कूल में नकलचियों ने 12वीं के इंग्लिश के पेपर में जमकर नकल की। 

PunjabKesari

धारा 144 के लागू होने के बावजूद मंडोरा के सरकारी स्कूल के पास लोगों का हुजूम परीक्षार्थियों की नकल कराने के लिए लगा रहा। बता दें कि हरियाणा बोर्ड की परीक्षाओं में पहला पेपर 12वीं क्लास का इंग्लिश विषय का था। जिसमें छात्रों को नकल करवाने के लिए उनके दोस्त, पेरेंट्स उनकी मदद की और यहां मौजूद पुलिस वाले नकल रोकने के बजाय तमाशा देखते रहे।

PunjabKesari

वहीं स्कूल का दौरा करने पहुंचे एसडीएम राकेस कुमार भी मामले की लीपा पोती करते नजर आए। उन्होंने कहा कि इस मामले आगे से पुलिस की तैनाती बढ़ाई जाएगी और मीटिंग के बाद नकल कैसे रोकें, इस मुद्दे पर बातचीत करके हल निकाला जाएगा।

झज्जर में सरकारी स्कूल सहित कई परीक्षा केंद्रों पर हुई खुली नकल
झज्जर के मातनहेल के सरकारी स्कूल सहित की कई परिक्षा केंद्रो पर खुलेआम नकल होती दिखाई दी। हैरानी की बात तो ये थी कि इस दौरान पुलिस आंखे बंद करके बैठी। परिक्षा केंद्रो पर नकल डालने आए बारही युवको को रोकने की बजाए पुलिस मूकदर्शक बनी रही।
PunjabKesari

आप तस्वीरो में देख सकते हैं किस तरह से परीक्षा केंद्रो में खुलेेआम कागजी पर्चियां पड़ी हैं। नकल डालने वाले बाहरी युवा किस तरह से केंद्रो की छतों पर बंदर कर तरह भागदौड़ कर रहे हंै। जब केंद्रो पर मीडिया के पहुंचने पर बच्चे कागजी पर्चियों को एकत्रित करते नजर आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static