सीएम खट्टर ने किया 76 करोड़ की तीन बड़ी परियोजनाओं का उद्धाटन (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Feb 25, 2018 - 09:16 PM (IST)

पंचकूला(उमंग श्योराण) : हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज पंचकूला के सेक्टर 3 स्थित ताउ देवी लाल स्पोर्टस कंपलैक्स में लगभग 76.54 करोड़ रूपए की लागत से तीन बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान हरियाणा के खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज के साथ-साथ अंबाला से लोकसभा सांसद रतन लाल कटारिया तथा कालका की विधायक लतिका शर्मा ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत की।
PunjabKesari
सीएम के प्रयासों से सेक्टर 3 में लगभग 32 करोड़ रूपए की राशि से नव निर्मित बहुउद्देशीय खेल भवन उत्तरी भारत में पंचकूला में पहला भवन है। यह भवन आधुनिक खेल सुविधाओं से युक्त है। बताया जा रहा है कि यह भवन 32&50 मीटर का है, जिसमें लगभग 4 हजार लोगों की बैठने की व्यवस्था है।
PunjabKesari
इसके अलावा इस भवन में एक प्रैक्टिस हॉल, रसोई, महिला एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग जिम, स्क्वैश कोर्ट, बॉक्सिंग तथा महिला एवं पुरुषों के लिए 29 शौचालयों की भी व्यवस्था की गई है। इसमें सभी प्रकार की इनडोर गेम्स खेले जा सकेंगे, जिनमें विशेषकर बैडमिंटन, बॉक्सिंग, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, जिम्नास्टिक, टेनिस, स्केटिंग इत्यादि शामिल हैं।
PunjabKesari
इस हॉल में 11 बैडमिंटन कोट बनाए गए हैं। साथ ही मुख्यमंत्री हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा पंचकूला तथा पिंजौर के 220-220 केवी सब स्टेशनों का भी उद्घाटन किया। इन सब स्टेशनों में से पंचकूला सब स्टेशन पर 29.38 करोड़ तथा पिंजौर सब स्टेशन पर 22.26 करोड़ रूपए की राशि खर्च की गई है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static