करनाल में नवजातों के लिए CM का तोहफा, हर बीमारी का होगा मुफ्त इलाज(video)

Friday, January 12, 2018 6:21 PM

करनाल(विकास महता):सीएम सिटी करनाल में जिला नागरिक हॉस्पिटल में एस एन सी यूनिट की नई शुरुआत की गई है। जिससे अब नवजात बच्चों के इलाज के लिए उनके परिजनों को निजी हॉस्पिटल की महंगी दवाईयों और खर्चों से छुटकारा मिलेगा। इस यूनिट की शुरुआत मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ओएसडी अमरेंदर सिह ने रिबन काटकर की।

देश में कुछ नवजात बच्चे पैदा होते ही कुपोषण का शिकार हो जाते है। जिसकी वजह से उन्हें पीलिया, जोंडिस और अन्य तरह की बीमारियां हो जाती है। जिसके बाद उनके इलाज के नाम पर कुछ निजी हॉस्पिटल मोटी रकम वसूलते है। वहीं, अब सीएम सिटी करनाल में ऐसे बच्चों के परिजनों को निजी हॉस्पिटल में मोटी रकम देकर इलाज कराने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि सभी लोग अपने नवजात शिशु का इलाज SNC में करा सकेंगे।

बता दें कि SNC में इन बीमारियों का इलाज बिल्कुल मुफ्त में किया जाएगा। साथ ही बच्चों के परिजनों को इधर-उधर के धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। सीएम के ओएसडी अमरिंदर सिंह ने इस यूनिट का उद्घाटन कर इसका जायजा भी लिया। 

ओएसडी ने कहा कि इस प्रकार की सुविधा से बच्चों के परिजनों को काफी फायदा होगा। उन्होंने बताया कि अभी शुरुआती दौर में छोटे बच्चों के लिए 15 बेड की व्यवस्था की गई है। जिसे आने वाले समय में बढ़ा दिया जाएगा ताकि जनता को निजी अस्पतालों में मोटी रकम न देनी पड़े.



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन