जमीन के चंद टुकड़ों के लिए बहू ने ससुर को घर में बना रखा था बंधक, पुलिस ने करवाया रिहा

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2017 - 11:38 AM (IST)

बिलासपुर(पंकेस):खंड बिलासपुर के गांव मिलकड़ा में एक बहू ने पति की मदद से अपने ससुर को घर के कमरे में पिछले करीब एक माह से बंधक बनाया हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार गांव के प्रकाश पुत्र छज्जू राम की उम्र करीब 65 वर्ष है। उसके पास 5 एकड़ जमीन है। उसके बेटे अनिल कुमार व उसकी पत्नी ऊषा देवी ने जमीन के लालच में प्रकाश को घर के एक कमरे में बांध कर रखते हैं।  बिलासपुर पुलिस को इसकी सूचना मिली। एस.एच.ओ. नवीन कुमार ने मौके पर रणजीतपुर चौकी प्रभारी सुभाष एस.एस.आई. सतपाल, सतीश, एस.ए. बिलासपुर सुरेन्द, सी.आई.डी. कर्मचारी शिवचरण फौजी के साथ मौके पर पहुंचे। प्रकाश को रिहा करवाया। 

अनिल का कहना है कि पिता उम्र दराज होने के कारण उनकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी। उनको यह भी शक था कि कहीं इस स्थिति में कोई दूसरा उनकी जमीन अपने नाम न लिखवा लें। इसलिए उनको कमरे के अंदर रखा गया। उनका यह भी कहना है कि खाने पीने का पूरा ध्यान रखते थे।
 

पुलिस को प्रकाश ने बताया कि उसका बेटा व उसकी पुत्र वधू उसे न तो ठीक से खाना देते है न ही दवाई देते हैं और उसके साथ जानवरों जैसा व्यवहार करते हैं। पूरा दिन रात उसे एक कमरे में बंद कर रखते हैं। जिसमें न तो खिड़की है न ही लाइट है। उक्त कमरे में मौके पर एक टूटी चारपाई व एक रजाई पड़ी हुई है। जिस समय पुलिस मौके पर पहुंची तो प्रकाश जमीन पर लेटा हुआ था। उक्त मकान में पेशाब व शौच की दुर्गंध आ रही थी। चौकी प्रभारी ने कहा कि उसने प्रकाश की पुत्रवधू को समझा दिया है कि वे उसका इलाज अस्पताल में करवाएं और उसके रहने के कमरे को अच्छी तरह से साफ करें।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static