डिलीवरी के बाद फौजी की पत्नी की मौत, आशा वर्कर पर लापरवाही का आरोप

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2018 - 04:23 PM (IST)

पलवल(गुरूदत्त गर्ग): पलवल के  गांव टप्पा में डिलीवरी के बाद आर्मी के एक सिपाही की पत्नी की मौत हो गई। परिजनों ने आशा वर्कर पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मृतका का पति चेतराम गढ़वाल रेजिमेंट बतौर सिपाही है।

हसनपुर थाना क्षेत्र के गांव कुशक के रहने वाले पीड़ित परिवार ने बताया कि शुक्रवार की रात सिपाही चेतराम की पत्नी सरोज को प्रसव दर्द होने पर टप्पा सीएचसी पर ले जाया गया। अस्पताल में कोई डॉक्टर नहीं जिसके बाद आशा वर्कर से सम्पर्क किया गया तो आशा वर्कर ने प्रसूता को डिलीवरी के लिए घर पर ही बुला लिया।

परिजनों का कहना है कि आशा वर्कर अनीषा ने सरोज की हालत देखकर कहा कि 'यदि इसे कहीं दूसरे जगह(अस्पताल) पर लेकर जाएंगे तो बच्चा रास्ते में हो जाएगा इसलिए घर पर ही प्रसव करा देती हूं, मेरे पास सभी सामन उपलब्ध हैं।'

PunjabKesari

मृतका सरोज के भाई तथा परिजनों ने आरोप लगाया कि बच्चा होने के बाद सरोज ने खुद को दिक्कत बताई थी। लेकिन आशा वर्कर ने ध्यान नहीं दिया और नवजात  बच्चे की सांसें भी रुक रुक कर आ रही थी,जिसे किसी बड़े अस्पताल में ले जाने के लिए कहा। बच्चे को पलवल के सहरावत अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। लेकिन बाद में प्रसूता सरोज की हालत बिगड़ गई जिसे पहले सहरावत अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया और गुरुनानक अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उस मृत घोषित कर दिया।

मृतका सरोज के पति ने आरोप लगाते हुए कहा,  'आशा वर्कर ने हमें अंधेरे में रखा जिसके कारण पत्नी की मौत हुई है।'
 पुलिस को दी गई शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर धारा 174 के तहत कार्रवाई की है। मृतक सरोज का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static