सीवर साफ करने उतरे पिता-पुत्र सहित 3 की मौत, 2 की हालत गंभीर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2017 - 11:34 PM (IST)

फरीदाबाद (देवेंद्र कौशिक):सीवर की सफाई करते समय जहरीली गैस की चपेट में आने से तीन की मौत और दो की हालत गंभीर हो गई। मामला फरीदाबाद का है जहां कर्मचारियों की मौत के बाद लोग गुस्से में हैं। वही नगर निगम अधिकारी ठेकेदार को इसके लिए जिम्मेदार बताते हुए उसके खिलाफ मामला दर्ज करने की बात कर रहे हैं।

दिखाई देना यह नजारा है फरीदाबाद के बीके अस्पताल का जहां सीवर में गैस की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत के बाद यह कर्मचारी इकट्ठा हुए हैं। कर्मचारियों की माने तो तो राहुल नाम का कर्मचारी सेक्टर 71 मैं बने डिस्पोजल की सफाई करने के लिए गया हुआ था। उसके साथ उसके पिता अतर सिंह और अन्य कर्मचारी संतोष भी मौजूद थे। कर्मचारियों के मुताबिक अचानक राहुल का पैर फिसल गया और वह गैस की चपेट में आ गया। उसे निकालने के लिए पहले अतर सिंह और बाद में संतोष घुसे को तीनों गैस की चपेट में आ गए। जिससे उनकी मौत हो गई। 

जब तक आसपास के लोग उन्हें निकालने के लिए इकट्ठा हुए तब तक देर हो चुकी थी। कर्मचारियों की माने तो वह चाहते हैं कि इस मामले में आरोपी ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज हो रही पीड़ित परिवारों को 1500000 रुपए और सरकारी नौकरी दी जाए। 

मामले की जानकारी मिलते ही नगर निगम के आला अधिकारी मौके पर जा पहुंचे और इस मामले के लिए ठेकेदार को जिम्मेदार बता रहे है। उनके मुताबिक डिस्पोजल की सफाई का ठेका एक ठेकेदार को दिया गया है और इस मामले में ठेकेदार को सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए था। हालांकि वह आरोपी ठेकेदार पर मामला दर्ज करवा कर मृतकों के परिवार की मदद की बात भी कह रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static