GST के बाद बढ़ रही चांदी की राखियों की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Aug 01, 2017 - 04:10 PM (IST)

गुड़गांव (ललिता):GST लागू होने से जहां सोने और चांदी के आभूषण निर्माताओं को खासी परेशानियां हो रही थी, वहीं रक्षाबंधन के त्यौहार आने से पहले सोने और चांदी की राखियां की ब्रिकी बढ़ने से एक बार फिर से उनकी उम्मीदें बढ़ गई हैं। जौहरियों की माने तो इन दिनों सोने और चांदी की राखियों की मांग में बढ़ौतरी हो रही है। ग्राहकों की हर तरह की डिमांड को पूरा करने के लिए उनके द्वारा अलग-अलग प्रकार और नई डिजाइनों की राखियां बनवाई है। महंगाई बढ़ने और सोने-चांदी के दामों में आई बढ़ौतरी के बाद भी सोने और चांदी की राखियों की मांग पर कोई खास असर नहीं दिख रहा है। 

रक्षाबंधन को लेकर आभूषण विक्रेताओं के पास राखी की इतनी अधिक डिमांड है कि पूरे दिन दुकानों पर ग्राहको का तांता दिख रहा है। धागे की बनी सामान्य राखियों के बीच सोने और चांदी की राखियां भी बाजारों में इस बार अपनी अलग चमक बिखेर रही है। सिटी जूलरी एसोसिएशन के महीसविच अमित जिदंल के अनुसार इस बार बाजारों में सामान्य राखी के अलावा सोने चांदी से बनी राखियों की भी खासी डिमांड देखने को मिल रही है। बाजारों में जहां सोने की राखियों की कीमत इस समय 27 हजार से 30 हजार के बीच में है, वहीं चांदी की राखियां 500 और एक हजार में मिल रही है, जिसके कारण बाजारों में इस बार सोने से अधिक चांदी की राखियों की डिमांड है और चांदी की राखियां धड़ल्ले से बिक भी रही है। 

वहीं आभषूण निर्माताओं द्वारा ऑर्डर के आधार पर भी राखियां तैयार की जा रही है। बाजारों में मिलने वाली अधिकतर सोने और चांदी की राखियां ब्रेसलेड के आकार की है, जो महिलाओं और बच्चों को खासी पसंद भी आ रही है। बच्चों के लिए भी इस बार जौहरियों के पास अलग-अलग आकर्षक डिजाइनों की राखियां मौजूद है, जो बच्चों द्वारा खासी पसंद की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static