पटरी से उतरी टॉय ट्रेन, इंजन से अलग हुए डिब्बे(Video0

punjabkesari.in Monday, Dec 04, 2017 - 06:58 PM (IST)

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): रेवाड़ी जंक्शन पर रेलवे विभाग के लोको हेरीटेज में चलने वाली ट्वाय ट्रेन पटरी से उतर गई। जिसमें इंजन बिना डिबबों के भागने लगा। पिछले 2 सालों से बच्चों को इंतजार है कि शायद अब भी उन्हें ट्रेन की सवारी मिलेगी लेकिन आज निरीक्षण के दौरान यह ट्वाय ट्रेन पटरी से ही उतर गई। ट्रेन पर सवार निरीक्षण अधिकारी इस हादसे में धक्के खाते नजर आए।

PunjabKesari

वैसे तो यह कोई बड़ा हादसा नहीं पर लापरवाहियों की मौजूदगी जरूर बया कर गया। दरअसल एशिया के सबसे बड़े रेलवे स्टेशनों में शुमार रहे रेवाड़ी जंक्शन जहां रेलवे की धरोहर मानी जाने वाली ऐतिहासिक ट्रेनों और उनके इंजनों का रखरखाव किया जाता है। रेलवे विभाग ने यहां करोड़ो की लागत से लोको हैरीटेज का निर्माण कराया हुआ है।

PunjabKesari

इसी हैरीटेज में करीब 2 वर्ष पूर्व बच्चों के मनोरंजन के लिये रेल विभाग द्वारा टॉय ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया था। लम्बे इंतजार के बाद करोड़ो की लागत से तैयार ट्रेन आई, लेकिन कई बार तारीखें रखने के बावजूद ट्रेन का उदघाटन नहीं हो सका।

PunjabKesari

आज इसी ट्रेन का निरीक्षण करने के लिए दिल्ली से रेवाड़ी पहुंची टीम के कुछ अधिकारी जब ट्रेन की सवारी कर रहे थे तो बीच रास्ते में ही ट्रेन पटरी से उतर गई और दो टुकड़ों में बंट गई। गाड़ी को छोड़ ईंजन अकेला दौडऩे लगा। ऐसे में निरीक्षण कर रहे अधिकारियों को धक्के खाने पड़े।

PunjabKesari

जिस तरह आए दिन रेल विभाग की लापरवाही के चलते रेल हादसे सामने आ रहे हैं। यह भी उसी तरह का एक हादसा माना जा सकता है, क्योंकि लम्बे समय से चल रही ट्रायल के बावजूद टॉय ट्रेन का पटरी से उतरना भी कहीं न कहीं एक बड़ी लापरवाही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static