डिंगरहेड़ी हत्या मामला:6 महिलाओं ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2017 - 03:28 PM (IST)

तावडू:डिंगरहेड़ी केएमपी पुल के साथ नंदू की ढानी पर शेर सिंह की अध्यक्षता में मृतक के परिजनों ने एक पंचायत का आयोजन किया। जिस में स्व. स्वतंत्रता सेनानी बदन सिंह की 102 वर्षीय वृद्धा मुथरी एवं मृतक की पत्नी सुमित्रा ने सड़क पर आत्मदाह कर राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की अनुमति की मांग की है। विदित हो कि डिंगरहेड़ी केएमपी पुल के साथ लगती नंदू की ढानी निवासी राम निवास का 10 फरवरी को गला घोट कर हत्या कर दी गई। मृतक को डा. समसू रात्रि के 8 बजे के करीब बाइक पर बैठा कर लाया और मृतक को एक सुनियोजित षडय़ंत्र के अन्तर्गत रात्रि में उसके घर से एक किलोमीटर पहले उतारना ही संदेह पैदा करता है। पीड़ित परिवार ने 8 व्यक्तिों के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई, लेकिन प्रशासन द्वारा डॉ. समसू सहित किसी भी व्यक्ति को नहीं पकड़ा है। 

 

न्याय न मिलने पर पीड़ित परिवार एवं मृतक की लगभग 102 वर्षीय दादी मुथरी एवं मृतक की पत्नी सुमित्रा ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग करते हुए कहा कि जब प्रशासनिक अधिकारी उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है तो उन्हें इच्छा मृत्यु की अनुमति दी जाये। पीड़ित परिवार की महिलाओं 102 वर्षीय मुथरी, मृतक की पत्नि सुमित्रा, कर्मजीत की मॉ समोती, अमरजीत की मॉ राजबाला, चाची सुमन गीता, सवीता, प्रीती, कृष्णा आदि सभी महिलाओं ने न्याय न मिल पाने के कारण सड़क पर आत्मदाह कर राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है। इन महिलाओं सहित सुबेदार रतन सिंह सुबेदार विद्यानंद विनयपाल यादव लीलू सहरावत विनोद सहरावत शेर सिंह देवीराम व रमेश का कहना है कि 25 अगस्त को हुए डिंगरहेड़ी कांड में हमारे 4 निर्दोष बच्चों को जबरन जेल में ठूसा हुआ है। 

पुलिस की प्रत्येक जांच में चारों बच्चों पर कोई दोषारोपन नहीं हो पाया वहीं सीबीआई जांच भी अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है उस के बावजूद इन निर्दोष बच्चों को जेल में बंद किया हुआ है। मृतक की पत्नी सुमित्रा का कहना है कि उसका तो घर ही बर्बाद हो गया कि पति को मार दिया और उसका बेटा जेल में है। पीड़ित परिवार ने स्थायी पुलिस चौकी की मांग करते हुए आईजी ममता सिंह व एसएसपी कुलदीप सिंह के स्थानांतरण की भी मांग की है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static