सांसद दुष्यंत का आरोप, CM की शह पर हुआ स्वास्थ्य विभाग में 300 करोड़ का घोटाला

punjabkesari.in Sunday, Mar 18, 2018 - 01:27 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने आज आरोप लगाया कि पिछले तीन साल में हरियाणा में दवाइयां, चिकित्सा उपकरण और अन्य सामान की खरीद में सौ करोड़ रुपयों से अधिक का घोटाला किया गया है। इनेलो के यहां जारी बयान में चौटाला ने कहा कि यह सारा खेल मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री की शह पर खेला गया। उन्होंने कहा कि आरटीआई से जुटाए गए साक्ष्यों के अनुसार तीन वर्षों मेें सौ करोड़ रुपए से भी अधिक का घोटाला किया गया और इसकी गहनता से जांच की जाए तो यह आंकड़ा तीन सौ करोड़ रुपए तक भी पहुंच सकता है।

 

इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला की प्रेस कांफ्रेस LIVE

Posted by Punjab Kesari Haryana on Saturday, March 17, 2018

चौटाला ने कहा कि जिला स्तर हुई दवाओं खरीद में न तो इनके लिए निर्धारित नियमों का पालन किया और न ही उनकी कीमतों का ध्यान रखा गया। उन्होंने कहा कि करीब सौ करोड़ रुपए की इस खरीद में धांधली का आलम यह था कि किराना की दुकान चलाने वाली फर्मों के नाम पर भी कोटेशन और बिल बना कर राष्ट्रीय हेल्थ मिशन और मुख्यमंत्री मुफ्त इलाज योजना के तहत करोड़ों रुपए का गोलमाल किया गया। 

दुष्यंत चौटाला ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने सरकार के निर्धारित तय दामों से भी कई गुणा कीमतों पर दवाइयां खरीद कर सरकारी खजाने को चपत लगाई गई।इनेलो सांसद ने उदाहरण देते हुए कहा कि रोहतक में बिना किसी कमेटी के गठन के तीन करोड़ की दवाइयों की खरीद की गई है और आरटीआई में जिस कमेटी को दर्शाया गया है उस कागज पर न तो कोई आधिकारिक नंबर है और न ही कोई तारीख है। उन्होंने कहा कि फतेहाबाद में फेसमास्क जिसकी सरकारी खरीद की दर 5 पैसे है, को 4.90 रुपए में खरीदा गया जो टेंडर रेट से लगभग पांच गुणा ज्यादा है। वहीं 500 ग्राम कॉटन रोल जिसका टेंडर रेट 9 रुपए था, उसको 140 रुपए की दर से खरीदा गया। इसी प्रकार हैंड सेनेटाइजर जिसकी टेंडर कीमत 185 रुपए थी, उसके लिए 325 रुपए का भुगतान किया गया। 

 सांसद ने कहा कि हिसार में ईटीडीए वैक्यूटेंनर 5.50 रुपए की दर पर खरीदा गया जिसका टेंडर रेट 2.20 रुपए है इसी प्रकार ईटीडीए वैक्यूम फ्लोराइड, वैक्यूम सिट्रेट भी दो से तीन गुणा दरों पर खरीदे गए। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी में शगुन ट्रेडिंग कंपनी (हिसार), जिसके पास कोई ड्रग लाइसेंस नहीं है, के नाम ड्रग आइटम का टेंडर नाम जारी किया गया था और यह फर्म फतेहाबाद में भी सप्लाई का काम करती रही है। 
   
इनेलो नेता ने स्वास्थ्य विभाग में हुए इस घोटाले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से करवाने की मांग की है। उन्होंने मंगलवार तक का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि यदि मनोहर लाल खट्टर सरकार इसकी जांच सीबीआई से नहीं करवाती है तो वह स्वयं सीबीआई निदेशक से मिलेंगे और जांच की मांग करेंगे। दुष्यंत चौटाला ने मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हुड्डा साहिब की तो एक अलमारी गई जबकि स्वास्थ्य घोटाले में मौजूदा सरकार की तो हर जिले की कम से कम 1 अलमारी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static