जुनैद हत्याकांड: लोगों ने काली पट्टी बांधकर अता की 'ईद की नमाज'

punjabkesari.in Monday, Jun 26, 2017 - 12:55 PM (IST)

फरीदाबाद (देवेंद्र कौशिक):हाथों में काली पट्टी बांधकर नमाज अता करते हुए हजारों लोगों का यह दृश्य आपने पहली बार देखा होगा। ये नजारा है बल्लभगढ़ के गांव खंदावली का, जिन्होंने ईद की रस्म अदायगी के साथ-साथ विरोध जताया है। बता दें, गत दिवस एस.पी. कमलदीप गोयल ने एक अहम आदेश जारी कर इस हत्याकांड मामले में आरोपियों का फोटो,वीडियो तथा किसी भी तरह का सुराग देने वाले को एक लाख का इनाम देने का वादा किया है। इसके साथ ही सुराग देने वाले शख्स का नाम गुप्त रखा जाएगा। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। वहीं वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहीश खान व स्थानीय विधायक टेकचंद शर्मा ने खंदावली गांव में पहुंकर पीड़ित परिवार को मिले और मृतक जुनैद के पिता को 5 लाख का रुपए का चैक दिया। इसके साथ ही सरकारी नौकरी देने का वादा भी किया। 
PunjabKesari
ग्रामीणों की तो सरकार से बस यही मांग है कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए तथा पीडि़त परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए। इसके अलावा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाए। मृतक जुनैद के पिता जलालुद्दीन की मानें तो कल उनके पास जो विधायक आए थे व उनमें से सरकार का कोई भी विधायक नहीं था। अभी तक सरकार ने इस बारे में कोई भी संज्ञान नहीं लिया है। उनकी तो बस यही मांग है कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए तथा उनको सख्त सजा दिलाई जाए।


PunjabKesari
मेवात (एके बघेल):मेवात में भी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने काली पट्टी बांधकर नमाज पढ़ी। 
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि जुनैद नामक युवक को अज्ञात लोगों ने चलती ट्रेन में चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया था। हादसे में जुनैद के साथ 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जो आज भी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। नमाज के दौरान अस्पताल में भर्ती युवकों की सलामत के लिए गांव के लोगों ने दुआएं मांगी। काली पट्टी बांधकर नमाज अता करने के बाद बाहर आए जावेद की माने तो जुनैद की मौत के बाद पूरे गांव में शोक का माहौल है, जिसके विरोध में आज उन लोगों ने काली पट्टियां बांधी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static