किसानों ने HSIIDC के अधिकारी पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, IMT करेंगे बंद

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 06:04 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): आईएमटी में बढ़े हुए मुआवजे प्लाट और बच्चों को नौकरी दी जाने की मांग को लेकर पिछले तीन माह से धरने पर बैठे किसानों ने आज सेक्टर 31 स्थित एचएसआईआईडीसी के कार्यालय का घेराव किया। जहां पहले से तैनात किए गए भारी पुलिस बल किसानों को नाकाबंदी कर कार्यालय में घुसने नहीं दिया। किसानों ने कार्यालय के सामने बैठकर जमकर सरकर के खिलाफ नारेबाजी की और एचएसआईआईडीसी के अधिकारी डीएस भट्टी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उनके तबादले की मांग की और चेतावनी दी कि अगर जल्द उनकी मांगेे नहीं मानी गई तो अब वह प्रदर्शन नहीं आईएमटी को बंद करेंगे।

PunjabKesari

किसानों ने इससे पहले सरकार के सभी मंत्री व विधायकों को ज्ञापन भी सौंपे हैं मगर उनकी मांगों का कोई भी समाधान नहीं हुआ है, जिसका कारण एचएसआईआईडीसी कार्यालय में बैठे अधिकारी डीएस भट्टी को बताया जा रहा है, किसानों ने आरोप लगाया है कि डीएस भट्टी एक भ्रष्ट अफसर है जिसका तबादला होना चाहिए।

इसी मांग को लेकर सभी किसान एचएसआईआईडीसी कार्यालय पहुंचे, जहां उन्हें बाहर ही रोक लिया गया। किसानों की बात सुनने के लिए अधिकारी न तो खुद बाहर आए और न ही किसानों को अंदर बुलाया, जिसपर किसान वापिस ही लौट गए।

PunjabKesari

इस बारे में किसानों ने बताया कि 5 गांव की जमीन आईएमटी में अधिग्रहीत कर गई थी जिसका बढ़ा हुआ मुआवजा अभी तक नहीं दिया गया, प्लॉट देने का वायदा किया गया था जो अभी किसी भी किसान को नहीं मिला है। वहीं परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की बात भी की गई थी वो भी पूरा नहीं हुआ है।

किसानों ने आरोप लगाया कि इसके पीछे एचएसआईआईडीसी में बैठा भ्रष्ट अधिकारी डीएस भट्टी है जिसका तबादला किया जाए, क्योंकि जमीन आईएमटी में जाने के बाद सभी किसान बेराजगार हो गए हैं। उनकी मांग है कि जल्द उनकी सभी मांगे पूरी नहीं की गई तो अब वह प्रदर्शन नहीं आईएमटी को बंद करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static