लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़, 2 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Dec 15, 2017 - 03:32 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): रोहतक अौर झज्जर के स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने बहादुरगढ़ के जसौरखेड़ी गांव में लिंग जांच कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस की मदद से जसौरखेड़ी के डॉ. सौरभ के क्लीनिक से दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। जानकारी के अनुसार आरोपी गर्भवती महिला को लिंग जांच के लिए नजफगढ़ लेकर जाते थे। जिसकी सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने एक गर्भवती महिला को आरोपियों के पास भेजा। जहां लिंग जांच के लिए आरोपियों ने 36 हजार रुपए में सौदा तय किया। जिसके बाद आरोपियों ने नजफगढ़ के सैंटर पर गर्भवती का अल्ट्रासाऊंड करवाया और जांच रिपोर्ट जसौरखेड़ी में देने की बात कही। 
PunjabKesari
जसौरखेड़ी में क्लीनिक पर आते ही आरोपियों ने महिला को बताया कि उसके गर्भ में लड़की है। जिसके बाद हरकत में आते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आरोपियों को मौके पर ही दबोच लिया। आरोपियों के कब्जे से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 12 हजार रुपए भी बरामद किए हैं जो लिंग जांच के एडवांस के तौर पर लिए थे। आरोपी से बरामद रुपए स्वास्थ्य विभाग के दिए रुपयों के नंबरों से मेल भी खा गए। 
PunjabKesari
झज्जर के डिप्टी सिविल सर्जन डॉक्टर राकेश ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पीसी पीएनडीटी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। उन्होंने बताया कि विभाग लगातार उन लोगों पर नजर रखे हुए हैं जो लिंग जांच के गौरखधंधे से जुड़े हुए हैं। पुलिस जांच अधिकारी जसबीर ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और उन्हें कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static