पत्रकारों के लिए नए साल का तोहफा, सरकार ने किया ये ऐलान

Friday, January 05, 2018 11:13 AM
पत्रकारों के लिए नए साल का तोहफा, सरकार ने किया ये ऐलान

चंडीगढ़(ब्यूरो): प्रदेश सरकार ने राज्य में 63 पत्रकारों और 193 मातृभाषा सत्याग्रहियों की पेंशन को मंजूरी दे दी है। यह जानकारी सूचना, जनसंपर्क और भाषा मंत्री कविता जैन ने चंडीगढ़ में दी। कविता जैन बीते दिन चंडीगढ़ में विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता कर रहीं थी। उन्होंने कहा कि इसके तहत पात्र लाभार्थियों को 10,000 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे। विभाग की कार्यप्रणाली की समीक्षा करते हुए जैन ने मुख्यालय और क्षेत्रीय कार्यालयों के लिपिकीय कर्मचारियों का एक समान काडर तैयार करने की संभावनाओं का पता लगाने के निर्देश दिए। 

जैन ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों का प्रचार करने के लिए सोशल मीडिया का व्यापक उपयोग करें। उन्होंने ‘सक्सैस स्टोरीज’ पर विशेष बल देने के निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्रीय अधिकारियों ने हर हफ्ते ऐसी कहानी सुनिश्चित करनी चाहिए। सूचना, जनसम्पर्क और भाषा विभाग के निदेशक समीर पाल सरो ने कहा कि मीडियाकर्मियों के पैंशन के मामलों को डील करने के लिए गठित कमेटी मास के दौरान आए ऐसे सभी मामलों का निपटान करने के लिए मास के दूसरे बुधवार को बैठक करेगी ताकि बिना किसी विलम्ब के पैंशन जारी की जा सके।

सभी जिलों में स्थापित होंगे मीडिया सैंटर
मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर जो विभाग के प्रधान सचिव भी हैं, ने कहा कि राज्य के सभी जिलों में मीडिया सैंटर स्थापित किए जाएंगे और इसके लिए संबंधित उपायुक्त की अध्यक्षता में एक समिति का गठन करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि इन मीडिया सैंटरों की स्थापना के लिए 10-10 लाख रुपए उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि कम्प्यूटर सहित ई-कचरे का सरकार की नीति के अनुसार ठीक से निपटारा किया जाए।



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!