महिला खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने बढ़ाई इनामी राशि

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2017 - 01:34 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा महिलाओं के लिए खंड, जिला व राज्य स्तर पर आयोजित की जाने वाली खेलकूद प्रतियोगिता के तहत  दी जाने वाली पुरस्कार राशि में बढ़ोतरी की गई है। खंड स्तर पर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को क्रमश: 2100, 1100 व 750 रुपये, जिला स्तर पर क्रमश: 4100, 3100 व 2100 रुपये तथा राज्य स्तर पर क्रमश: 11,000, 8100 व 4100 रुपये का इनाम दिया जाता है। इसके अलावा राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रत्येक प्रतिभागी को भी एक हजार की राशि दी जाती है। वे पंचकूला के सेक्टर-3 स्थित ताऊ देवीलाल खेल परिसर में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय महिला खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ करने उपरांत उपस्थित महिला खिलाडिय़ों को संबोधित कर रही थी।

इस अवसर पर कविता ने कहा कि मनुष्य के लिए अच्छे स्वास्थ्य का होना अत्यंत आवश्यक है। मंत्री ने कहा कि शिक्षा एवं रोजगार की दृष्टि से भी खेलकूद अत्यधिक महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए हरियाणा सरकार राज्य, राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों को विभिन्न सरकारी विभागों में नियुक्त करती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की महिलाएं शिक्षा, संस्कृति, गायन, कला, चिकित्सा, समाज कल्याण, महिला सशक्तीकरण, खेल, पर्वतारोहण, सेना तथा अन्य बहुत से क्षेत्रों में शानदार काम करके समाज व प्रदेश की प्रगति में अपनी सक्रिय भूमिका निभा रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री  मनोहर लाल के ओजस्वी नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा बालिकाओं व महिलाओं के कल्याण के लिए बहुत सी योजनाएं चलाई जा रही हैं। जिला एवं बाल विकास मंत्री ने विभिन्न जिलों से आई प्रतिभागियों, जिन्होंने राज्य स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता में भाग लिया तथा प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली खिलाडिय़ों को बधाई दी। इससे पूर्व उन्होंने ध्वजारोहण किया तथा खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ करने की घोषणा की। विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्थान प्राप्त करने वाले विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static