सिरसा वापस आ सकते हैं राम रहीम अौर हनीप्रीत, आज हो सकता है निर्णय

punjabkesari.in Saturday, Jan 20, 2018 - 02:09 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): साध्वियों से रेप मामले में सजा काट रहे गुरमीत राम को जल्द ही पूछताछ के लिए सिरसा लाया जाएगा। इतना ही नहीं पुलिस अंबाला जेल में बंद हनीप्रीत को भी सिरसा लाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए सिरसा पुलिस की ओर से सीजेएम कोर्ट में गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत का प्रोडक्शन वारंट लेने के लिए अर्जी दाखिल की गई। जिसको लेकर कोर्ट आज ट्रांजिट रिमांड पर अपना निर्णय दे सकती है। 

पुलिस ने कोर्ट में कहा था कि सिरसा हिंसा मामले की जांच के सिलसिले में गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत इंसां से पूछताछ करनी जरूरी है। इनकी निशादेही पर हिंसा से जुडे़ कई सबूत भी हासिल करने हैं। हिंसा की साजिश 17 से 22 अगस्त 2017 तक डेरा सच्चा सौदा में रची गई और साजिश की योजना बनाने में डेरा मुखी और हनीप्रीत इंसां शामिल थी। इस साजिश के तहत सिरसा और पंचकूला में सीबीआई कोर्ट के फैसले के बाद हिंसा फैली। हिंसा में शामिल रहे काफी आरोपियों से पूछताछ और जांच करने पर साजिश में गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत की बड़ी भूमिका का पता चला है। इसलिए दोनों आरोपियों से पूछताछ करना बेहद जरूरी है। 

उल्लेखनीय है कि 25 अगस्त 2017 की दोपहर पंचकूला सीबीआई कोर्ट ने जैसे ही साध्वी रेप मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया तो सिरसा में हिंसा भड़क गई। हजारों डेरा अनुयायी हाथों में हथियार व पेट्रोल बम लेकर सिरसा शहर की ओर बढ़ने लगे। डेरा अनुयायियों ने गांव बेगू में बिजली घर को आग लगाने के बाद सिरसा के वीटा मिल्क प्लांट में पेट्रोल बम फेंककर आग के हवाले कर दिया। इसके बाद जगदम्बे पेपर मील के पास डेरा अनुयायियों ने सुरक्षा बलों पर हमला करते हुए उन पर फायरिंग की। जवाब में दंगा विरोधी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने फायरिंग की। दंगा विरोधी कार्रवाई में छह उपद्रवियों की गोली लगने से मौत हो गई।

हिंसा मामले में सिरसा पुलिस 100 से ज्यादा उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। साथ ही पुलिस ने अदालत में चार्जशीट दाखिल कर आरोपियों पर आरोप तय कर दिए हैं। हिंसा की साजिश में शामिल आरोपियों को पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर सिरसा लाकर पूछताछ और निशानदेही करवा रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static