शिक्षकों ने की छात्र की निर्मम पिटाई, शरीर पर मिले चोट के निशान

punjabkesari.in Monday, May 22, 2017 - 03:50 PM (IST)

गुड़गांव:राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों द्वारा 12वीं के एक छात्र की निर्मम पिटाई का मामला सामने आया है। शिक्षकों की पिटाई से छात्र की हालत खराब बताई जा रही है। पीड़ित छात्र के परिजनों व ग्रामीणों ने विद्यालय के शिक्षक व पीटीआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस में शिकायत दी है। ग्रामीणों का आरोप है कि विद्यालय के कुछ शिक्षकों का पढ़ाई पर ध्यान ही नहीं बल्कि अभिभावकों के प्रति उनका व्यवहार भी निंदनीय है। जिसके चलते ग्रामीणों में रोष है। 

ग्रामीणों का कहना है कि शिक्षकों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई तो वह शिक्षा मंत्री, सीएम को लिखित शिकायत देंगे। पुलिस को दिए बयान में कारौला निवासी छात्र सचिन पुत्र सतबीर सिंह ने बताया कि वह गांव कारौला के ही राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 12वीं कला संकाय का छात्र है। शुक्रवार को उसके ताऊ के लड़के प्रवीण और महचाना के अर्जुन के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। दोनों के बीच बचाव के बाद झगड़ा शांत हो गया था। किसी छात्र ने अर्जुन की बाइक उठा ली। इस बारे में शिक्षकों को पता चला और शनिवार सुबह प्रार्थना सभी में सभी छात्र छात्रों व शिक्षकों की मौजूदगी में विद्यालय के शिक्षक हुकम सिंह व पीटीआई संजय ने उसको जमकर मारा और उसके बाद दोनों शिक्षकों ने एक शिकायत पर जबरदस्ती हस्ताक्षर करवा लिए। 

सचिन के बताया कि शिक्षकों द्वारा मारी चोट के कारण वह रातभर सो भी नहीं पाया पूरे शरीर पर डंडों के निशान हैं। थाना प्रभारी देवी चरण ने मामले पर संज्ञान लेते हुए तुरंत जांच अधिकारी नरेंद्र कुमार को मामले की जांच करके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए। पुलिस ने पीड़ित छात्र की शिकायत के बाद स्थानीय सीएचसी में मेडिकल करवा दिया है।

ग्रामीणों में आक्रोश, शिक्षकों पर कार्रवाई की मांग
गांव के लंबरदार सुरेश कुमार, पंच महेंद्र सिंह, दयानंद, सरजीत चौहान, सुरेश स्वामी, सतबीर सिंह, विकास, विनोद, अजीत सिंह आदि ने बताया कि विद्यालय में कुछ शिक्षकों का बच्चों की पढ़ाई करवाने से कोई मतलब नहीं है। आरोप लगाया कि शिक्षक अभिभावकों पर ही हावी हो जाते हैं। दो वर्ष पूर्व भी शिक्षकों ने एक छात्र को इसी प्रकार बुरी तरह से स्कूल में मारा पीटा था। जिसके कारण उसने आत्महत्या कर ली थी। 

सतबीर ने बताया कि शनिवार के उसका बेटा स्कूल से आने के बाद यह बहाना बना कर घर के कमरे में जाकर लेट गया कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है। लेकिन उसने यह नहीं बताया कि उसके साथ विद्यालय में शिक्षकों ने प्रार्थना सभी में जमकर डंडे व लात घूसे से उसकी पिटाई हुई है। सचिन की हालत में सुधार नहीं होने के कारण देर रात्रि पड़ोस में रहने वाले स्कूल के छात्रों ने बताया कि अध्यापकों ने सचिन की जमकर पिटाई की है। जब उसके कपड़े उतरवा कर देखे तो पीठ, गर्दन, प्राईवेट पार्ट, जांग, पैरों आदि पर चोट के निशान थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static