28 दिसंबर को हरियाणा रोडवेज का चक्काजाम, 5 यूनियनों ने लिया फैसला

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 06:42 PM (IST)

करनाल(कमल मिड्ढा): शुक्रवार को रोडवेज कर्मचारियों की आयोजित जनसभा में हरियाणा रोडवेज की पांच यूनियनों ने 28 दिसंबर को प्रदेश में चक्काजाम करने का फैसला किया है। यूनियनों का आरोप है कि, सरकार अपने वायदे पूरे नहीं कर रही जिससे रोडवेज कर्मचारियों का अस्तित्व खतरे में पड़ गया है। उनका कहना है कि, सरकार निजी बसों को बढ़ावा दे रही है।

 यूनियन के राज्य प्रधान दलबीर किरमारा, अनूप सिंह सहरावत व हरिनारायण शर्मा ने कहा कि 2016-17 की निजी पॉलिसी और अंतरराज्यीय मार्गों पर रोडवेज बसों का जो बंद करने का निर्णय लिया है, वह बिल्कुल गलत फैसला है। दूसरे राज्य के लिए हरियाणा रोडवेज शान है,  रोडवेज की किसी भी बस से घाटा नहीं है। उनका कहना है कि, सरकार की नियत माड़ी के चलते घाटा बनाया जा रहा है। सरकार की मंशा है कि निजी बसों को बढ़ावा दिया जाए, लेकिन ऐसा कतई सहन नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि, रोडवेज बसों से जनता को बेहतर सुविधा मिल रही है। प्रदेश के एक डिपो में 50 निजी बसें नियमों के विरुद्ध है। यदि सरकार उनकी मांगों को मानती है तो चक्का जाम कैंसिल भी किया जा सकता है। इसके लिए सरकार ने लिखित रूप से देना होगा। क्योंकि सरकार ने अब तक जितने भी समझौते किए हैं उनमें एक भी लागू नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि, रोडवेज की यूनियनें मजबूत हैं। इसलिए सरकार को फैसला लेने के बाद भी बैकफुट पर आना पड़ता है। इसकी ताकत कर्मचारी हैं और रोडवेज का कर्मचारी एक प्लेटफार्म पर होना सबसे जरूरी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static