ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के बाद डिफेंस मैन्यूफ्रैक्चरिंग में आगे बढ़ेगा हरियाणा

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 10:19 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा को डिफेंस मैन्यूफैक्चरिंग में आगे बढ़ाने की पहल की है। दिल्ली में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा कि ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के बाद हम डिफेंस मैन्यूफैक्चरिंग में भी आगे बढ़ेंगे। हरियाणा के सूक्ष्म , लघु और मध्यम उद्योगों को अब  डिफेंस मैन्यूफैक्चरिंग में आगे बढ़ाया जाएगा। ये कहना है हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का। वे शुक्रवार को दिल्ली में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा मुख्यमंत्री के ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री छोटे मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ हुई एक बैठक में कहा कि हरियाणा के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमियों को हरियाणा ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में पहले से ही बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। हम चाहते हैं कि डिफेंस मैन्यूफ्रैक्चरिंग में भी हम आगे बढ़ें।

बैठक के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि रक्षा मंत्री ने निर्देश दिए हैं कि हरियाणा के इच्छुक सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमियों की पहचान की जाएगी और उन्हें डिफेंस मैन्यूफ्रैक्चरिंग के लिए हर संभव सहयोग दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि रोहतक में डिफेंस के मैधानी ग्रुप को 10 एकड़ जमीन दी है वो अपना प्रोडक्‍शन जल्द शुरू करने वाले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static