शिक्षक की मौत बनी रहस्य, पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 11:26 AM (IST)

यमुनानगर(सुमित अोबरॉय):एक प्राइमरी टीचर को गत सुबह बेसुध हालत में ट्रामा सैंटर दाखिल करवाया। जहां पर आवश्यक जांच के बाद ड्यूटी डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। शनिवार को देर होने के कारण पुलिस ने मृतक शिक्षक का पोस्टमार्टम रविवार सुबह कराया। इसके बाद परिजन शव को लेकर जा ही रहे थे कि मार्ग से ही वापस ले आए और फिर से पोस्टमार्टम कराने की मांग करने लगे। परिजनों को शक था कि मृतक की मौत को लेकर भी शक जाहिर किया।  
यह है मामला
जानकारी के अनुसार गांव दुसानी निवासी दिलबाग सिंह(42) शिवपुरी कालोनी में अपने परिवार के साथ रह रहा था और गढ़ी बंजारा में जे.बी.टी. पद पर नियुक्त था। गत दोपहर लगभग 2 बजे बाइक पर सवार होकर कमानी चौक से गुजर रहा था। इसी दौरान उसके सीने में दर्द की शिकायत हुई और समीप ही दुकानों के जाकर बेसुध हो गया। आसपास के लोगों ने समीप ही ट्रैफिक पुलिस को मामले की जानकारी दी। जिस पर पुलिस ने एम्बुलैंस की सहायता से उसे ट्रॉमा सैंटर दाखिल कराया। जहां पर ड्यूटी डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। 
PunjabKesari
पुलिस ने गत सुबह शव का पोस्टमार्टम कराया। शव लेकर परिजन चले गए। इसी दौरान अस्पताल स्टाफ की ओर से किसी ने परिजनों को कहा कि दिलबाग की मृत्यु की वजह सिर पर लगी चोट भी हो सकती है। ऐसे में परिजनों ने मार्ग में से ही शव को वापस मंगवा लिया और पुन: पोस्टमार्टम करवाने की मांग की। परिजनों की मांग पर पुलिस ने सुबह लगभग 11 बजे जिला स्वास्थ्य विभाग को फिर से पोस्टमार्टम कराने के लिए निवेदन किया लेकिन किसी भी संबंधित अधिकारी ने जवाब नहीं दिया। ऐसे में पुलिस ने सिविल सर्जन को फोन किया लेकिन उन्होंने मामले को लेकर चिकित्सा अधीक्षक से ही बात करने के लिए कहा। ऐसे में जब किसी अधिकारी ने रिस्पांस नहीं दिया तो पुलिस ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को मामले से अवगत कराया लेकिन दोपहर 2 घंटे बाद भी कोई डाक्टर नहीं आया। दोपहर लगभग सवा एक बजे उप सिविल सर्जन डा. राजेश नागर आए और पोस्टमार्टम के लिए बोर्ड बनाने को कहा। उनके निर्देश के एक घंटे के बाद बोर्ड के डाक्टर आए और पोस्टमार्टम हो सका।  
PunjabKesari
खुले में स्ट्रेचर पर 3 घंटे तक पड़ा रहा शव
हद तो तब हो गई जब फिर से पोस्टमार्टम कराने के लिए इंतजार के दौरान शव खुले में ही स्ट्रेचर पर पड़ा रहा और परिजनों को स्वयं बर्फ मंगवाकर शव को खराब होने से बचाने का प्रबंध किया लेकिन अस्पताल प्रशासन की ओर से शव को शव गृह में नहीं रखवाया गया। ऐसे में परिजनों ने अस्पताल प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया। 
 PunjabKesari
पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का है इंतजार : जांच अधिकारी
मामले को लेकर जांच अधिकारी ए.एस.आई. रामपाल ने बताया कि पुलिस की जांच जारी है। परिजनों की मांग पर दोबारा पोस्टमार्टम कराया गया। फिलहाल मृत्यु की असली वजह क्या है, इसका पता पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही कहा जा सकता है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static