पंचकूला कोर्ट में पेश हुई बाबा की दुलारी हनीप्रीत, अाज तय होंगे अारोप

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2018 - 10:23 AM (IST)

पंचकूला(चंद्रशेखर धऱणी): 25 अगस्त को हुए राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद हुए दंगों को लेकर हिसां भड़काने और देशद्रोह के मामले में गिऱफ्तार हनीप्रीत इंसा को अाज पंचकूला अदालत में पेश किया गया। जानकारी के अनुसार पुलिस ने इस मामले में  FIR नंबर 345 में पंचकूला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह के मामले में हनीप्रीत सहित 15 लोगों कोगिरफ्तार किया था । अाज हनीप्रीत के साथ-साथ उन 15 अारोपियों पर भी अारोप तय होंगे।  

बता दें, पंचकूला पुलिस ने 25 अगस्त 2017 को हनीप्रीत को गिरफ्तार किया था। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में भड़की हिंसा भड़क उठी थी। इसमें कई लोग हताहत हुए थे। पुलिस ने इस मामले में कोर्ट में 979 पन्ने की चार्जशीट दाखिल की है। इसमें बताया गया है कि डेरा सच्चा सौदा चीफ राम रहीम की कथित मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा ही पंचकूला हिंसा की मास्टरमाइंड थी। 

डेरे के कार्यकारी सदस्यों और हनीप्रीत ने एक मीटिंग कर यह तय किया था कि अगर अदालत राम रहीम को रिहा नहीं करती है तो पंचकूला में भारी आगजनी की जाएगी। यही नहीं, मीडिया को भी जानबूझकर टारगेट किया गया जिससे कवरेज न हो सके। गौरतलब है कि रेप के मामले में राम रहीम 20 साल जेल की सजा काट रहा है। 

हनीप्रीत और उसके सहयोगियों की यह सुनियोजित योजना थी, जिसके तहत पंचकूला में भारी हिंसा हुई। प्लान पहले से तैयार था कि बाबा को अगर दोषी ठहराया जाता है तो शहर में दंगे करवाए जाएंगे। पंचकूला में योजना के तहत ही सरकारी इमारतों में आग लगाई गई। डेरे के पदाधिकारियों ने जानूझकर हिंसा भड़काई और खुद भी इसमें शामिल हुए। इनका मकसद पंचकूला में भय का माहौल बनाना था। हनीप्रीत को 4 अक्टूबर को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया था और वह 14 अक्टूबर से अंबाला सेंट्रल जेल में न्यायिक हिरासत में है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static